रीजनल पार्टी ने की फर्जी डाक सेवकों के खिलाफ मुकदमें की मांग

रीजनल पार्टी ने की फर्जी डाक सेवकों के खिलाफ मुकदमें की मांग

देहरादून। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने पोस्टल सर्विस डायरेक्टर अनुसुया प्रसाद चमोला से मिलकर फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर डाक विभाग में नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों उनके अभिभावकों तथा फर्जी प्रमाण पत्र बनाने में संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड मे डाक सेवक भर्ती में फर्जी प्रमाण पत्रों का मामला सामने आया है। इस मामले में राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी द्वारा पहले ही कार्रवाई की मांग कर चुका है।

आज राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल के नेतृत्व मे पार्टी के पदाधिकारीगण ने प्रधान डाकघर में डाक निदेशक अनसुया प्रसाद चमोला से मुलाक़ात कर मुकदमा दर्ज कराने के लिए ज्ञापन सौंपा।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय डोभाल ने आरोप लगाया कि उत्तराखंड प्रदेश में एक के बाद एक फर्जी नियुक्तियों के मामले उजागर हो रहें है। इन नियुक्तियों में बड़े लेवल के सफ़ेद पोश नेताओं के साथ कुछ भ्रस्ट अधिकारी भी संलिप्त हैं।

पार्टी की महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष शैलबाला ममंगाई ने कहा कि यदि सरकार इस मामले में निष्पक्ष जाँच नहीं करती तो रीजनल पार्टी पूरे प्रदेश में जन आंदोलन करेगी।

दूसरी तरफ डाक निदेशक अनसुया प्रसाद चमोला का कहना है कि उक्त मामले में जाँच चल रही है, फर्जी तरीके से परीक्षा दिए सभी प्रतिभागियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय डोभाल, प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष शैल बाला ममंगाई, प्रचार सचिव विनोद कोठियाल, प्रदेश संगठन सहसचिव राजेंद्र गुसाई, सुरेंद्र सिंह चौहान, आर के जुगरान, गुड्डी रावत आदि मौजूद थे।