बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में चोरी छिपे पहुंचा बांग्लादेशी नागरिक  गिरफ्तार। पुलिस अलर्ट

उत्तराखंड में चोरी छिपे पहुंचा बांग्लादेशी नागरिक  गिरफ्तार। पुलिस अलर्ट

हरिद्वार। रुड़की में चोरी छिपे रह रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके बाद से ही LIU और उत्तराखंड पुलिस अलर्ट मोड़ पर है।

जानकारी के अनुसार। रविवार को रुड़की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के ढंडेरा गांव क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को BIG आर्मी एरिया के आस-पास घूमते हुए देखा।

लोगों को उसकी भाषा पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध को पूछताछ के लिए कोतवाली लेकर आ गई।

पुलिस के बताया कि, संदिग्ध की भाषा विदेशी थी जो कि संभवत: बांग्ला भाषा लग रही थी। मौके पर कोई भी व्यक्ति बांग्ला भाषा का जानकार नहीं था, जिस पर पुलिस टीम द्वारा IIT रुड़की से बांग्ला भाषा की जानकारी रखने वाले IIT रुड़की के सुरक्षा अधिकारी देवाशीष भौमिक को बुलाया।

इसके बाद संदिग्ध से बांग्ला भाषा में नाम पता पूछा तो बांग्लादेशी नागरिक ने अपना नाम रहीमुल पुत्र वासूमुल निवासी हाकिमपुर पाबना राजशाही, बांग्लादेश उम्र 50 वर्ष बताया।

बांग्लादेशी नागरिक ने पूछताछ में बताया कि, वह तीन महीने पहले बांग्लादेश से पैसे कमाने बैनापुर बॉर्डर चोरी से पार करके भारत के पश्चिम बंगाल राज्य के नार्थ 24 परगना जिले में दाखिल हुआ।

यहां से जम्मूतवी ट्रेन से मुर्शिदाबाद सियालदह होते हुए कोलकाता (पश्चिम बंगाल) आया और दो-तीन महीने से भारत में जगह-जगह घूम रहा था।

बताया कि, ‘मैंने सुना था कि कलियर में उर्स मेला चलने वाला है तो मैं ट्रेन से आज रूड़की आ गया और रहने की व्यवस्था के संबंध में ढंडेरा में घूम रहा था। जब तक कलियर में उर्स का मेला शुरू नहीं होता तब तक मैं रुड़की में ही रहता।

वहीं पुलिस टीम ने रहीमुल से उसका भारत में प्रवेश संबंधित वीजा, पासपोर्ट, आईडी मांगी तो वह नहीं दिखा पाया, जिस पर पुलिस ने रहीमुल बांग्लादेश का निवासी है जिसके द्वारा बिना पासपोर्ट, वीजा के भारत में अवैध तरीके से आने और अवैध रूप से निवास करना पाए जाने पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

इसी के साथ बंग्लादेशी नागरिक से अलग-अलग एजेंसियों द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है।