अपडेट: वनाग्नि में मृतक वनकर्मियों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी

कैबिनेट मंत्री मृतकों के परिजनों और घायलों के परिवार वालों से मिलने पहुंची। उन्होंने कहा कि इस घटना में मृतक वन बीट अधिकारी त्रिलोक सिंह मेहता के परिजन सरकारी नौकरी के अधिकारी हैं।

       

बिनसर अभयारण्य में हुए भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वाले वन कर्मी और पीआरडी जवान के परिजनों को नौकरी मिलेगी। इस घटना के अन्य दो मृतकों के परिजनों की सरकार हरसंभव मदद करेगी।

यह बात कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कही। प्रभावित परिवारों का दर्द बांटने पहुंची रेखा आर्या ने कहा कि सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है। सोमवार को कैबिनेट मंत्री मृतकों के परिजनों और घायलों के परिवार वालों से मिलने पहुंची।

उन्होंने कहा कि इस घटना में मृतक वन बीट अधिकारी त्रिलोक सिंह मेहता के परिजन सरकारी नौकरी के अधिकारी हैं। वहीं मृतक पीआरडी जवान पूरन सिंह के एक परिजन को नौकरी दी जाएगी। घायल पीआरडी जवान को स्वस्थ होने तक पूरा वेतन दिया जाएगा।

अन्य घायलों का सरकार समुचित उपचार करवा रही है और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के भी हरसंभव प्रयास होंगे। मृतक नाबालिग के पिता को मिलेगा रोजगार
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि बिनसर में हुई घटना में एक नाबालिग की मौत हो गई थी। उसके परिजनों को मुआवजा दिया गया है।

कहा उसके पिता को वन विभाग में रोजगार मिलेगा ताकि प्रभावित परिवार को भरण-पोषण में किसी भी तरह की दिक्कत न आए। हादसे में जान गंवाने वाले फायर वॉचर के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।