सामूहिक हत्याकांड: परिवार के मुखिया ने की पांच बच्चों समेत सात लोगों की हत्या। फिर खुद भी लगाई फांसी

सामूहिक हत्याकांड: परिवार के मुखिया ने की पांच बच्चों समेत सात लोगों की हत्या। फिर खुद भी लगाई फांसी

छिंदवाड़ा। 29 मई, 2024 को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक भयानक खबर सामने आई है। यहां एक परिवार के मुखिया ने अपनी पत्नी, 5 बच्चों और एक अन्य रिश्तेदार सहित 7 लोगों की हत्या कर दी। इस घटना के बाद आरोपी ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह घटना जिले के बोदल कचहर गांव की है। बताया जा रहा है कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार था और पिछले कुछ समय से परिवार के साथ उसका विवाद चल रहा था।

घटना रात में हुई जब परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। आरोपी ने कुल्हाड़ी से उन पर वार कर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी के आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

यह घटना पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों ने इस वारदात पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

हत्या कर मुखिया ने खुद लगाई फांसी

इसके बाद मुखिया ने खुद भी फांसी लगा कर मौत को गले लगा लिया। मामले में हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है। घटना के बाद माहुलझिर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है।

आरोपी मानसिक विक्षिप्‍त

पुलिस के अनुसार आरोपी मानसिक विक्षिप्‍त बताया जा रहा है। वह नशे का आदी तो नहीं था इसकी भी पड़ताल की जा रही है। घटना रात तीन बजे की बताई जा रही है। बताया जाता है कि आरोपित का पत्‍नी से विवाद था। विवाद के दौरान ही यह घटना हुई।

हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आदिवासी परिवार के एक युवक ने कुल्हाड़ी से अपने माता-पिता-पत्नी बच्चे और भाई सहित अपने परिवार के आठ लोगों की हत्या कर दी और हत्या करने के बाद स्वयं भी फांसी से झूल गया।

घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुच चुकी है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मौके के लिए रवाना हुए। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी की शादी बीते 21 मई को हुई थी और सबसे पहले उसने पत्नी को ही मौत के घाट उतारा आरोपी द्वारा फिर 55 वर्षीय मां, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजी, 4 एवं डेड वर्षीय दो भतीजियों को कुल्हाड़ी मार के मौत के घाट उतार दिया पुलिस ने घटनास्थल से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

आठ लोगों की हत्या के मामले में अब तक कारण का पता नहीं चला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने कुल्हाड़ी लेकर माता-पिता पत्नी भाई बहन भतीजी सहित परिवार के आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भी घर से थोड़ी दूर जाकर फांसी के फंदे में लटक गया।