गुड न्यूज: UKSSSC की इस भर्ती प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग मिली मंजूरी। पढ़ें….

UKSSSC की इस भर्ती प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग मिली मंजूरी। पढ़ें….

UKSSSC Latest Update: एलटी को 1544 पदों के सापेक्ष इस बार आयोग के पास 52 हजार आवेदन आए हैं। आयोग ने 22 मार्च से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की थी, जो 12 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है। एलटी 2021 की भर्ती के मुकाबले कम आवेदन हैं।

चुनाव आचार संहिता के कारण अटकी भर्ती प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को पूर्व से जारी चयन प्रक्रिया पर आगे बढ़ने की हरी झंडी दे दी है। अब चयन आयोग अंतिम चयन सिफारिश के साथ ही दस्तावेज सत्यापन जैसी प्रक्रिया प्रारंभ करने जा रहा है।

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले यूकेट्रिपलएससी एलटी, वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक और जनजाति कल्याण विभाग के अधीन संचालित आश्रम पद्धति विद्यालयों के लिए शिक्षकों की चयन प्रक्रिया पूरी कर चुका था, इसमें सिर्फ चयन की सिफारिश भर की जानी है।

लेकिन आचार संहिता के कारण यह काम रुक गया था। उत्तराखंड में मतदान होने के बाद UKSSSC ने कार्मिक विभाग के जरिए निर्वाचन आयोग से चयन सिफारिश के साथ ही पीआरडी में व्यायाम प्रशिक्षक और संग्रह अमीन के लिए दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया प्रारंभ करने की अनुमति मांगी थी।

UKSSSC के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि, निर्वाचन आयोग ने इसकी अनुमति दी है। इस कारण आयोग इसी सप्ताह चार विभागों के लिए अंतिम चयन सिफारिश करने जा रहा है। इसके बाद विभाग के स्तर पर चयनित युवाओं को नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

एलटी को 1544 पदों के सापेक्ष इस बार आयोग के पास 52 हजार आवेदन आए हैं। आयोग ने 22 मार्च से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की थी, जो 12 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है। इस बार एलटी 2021 की भर्ती के मुकाबले कम आवेदन आए हैं।