बड़ी खबर: घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहनों पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां। एक जवान का बलिदान, पांच घायल

घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहनों पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां। एक जवान का बलिदान, पांच घायल

कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में शनिवार की शाम आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर हमला कर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।

इसमें पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से एक जवान का बलिदान हो गया हैं। जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।घटना के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

हमला कर भागे आतंकियों की तलाश के लिए अभियान चलाया गया है। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर डट गए हैं। पुंछ में पांच महीने के भीतर आतंकियों ने तीसरी बार सैन्य वाहनों को निशाना बनाया है। ज्ञात हो कि पुंछ शहर में संदिग्ध देखे जाने के बाद दो दिन से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

घात लगाए आतंकियों ने सैन्य वाहनों पर शशिधार के पास हमला किया। एयरफोर्स के एक समेत दो सैन्य वाहन सुरनकोट इलाके के सनई टॉप लौट रहे थे। यहां पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने वाहनों के पहुंचते ही एक वाहन को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की।

वाहन के शीशे पर 14 से 15 गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं। हमले में पांच जवान घायल हो गए, जिन्हें तत्काल पास के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दो जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है। अंधेरा होने की वजह से सुरक्षाबलों ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए पूरे इलाके को घेर रखा है।

दिसंबर से पुंछ में तीसरा हमला, चार जवान बलिदान, कई घायल

ज्ञात हो कि इससे पहले आतंकियों ने 12 जनवरी को कृष्णा घाटी इलाके में सैन्य वाहनों को निशाना बनाया था, जिसमें चार जवान बलिदान हो गए थे।

इससे पहले 22 दिसंबर 2023 को डेरा की गली इलाके में सैन्य वाहनों पर हमला किया गया था। अब यह तीसरा हमला है। इन तीनों हमलों में चार जवान बलिदान हो गए, जबकि कई जवान घायल हुए हैं।

पुंछ में तीनों हमलों की मॉडस ऑपरेंडी एक

पुंछ में दिसंबर से हुए तीनों हमलों की मॉडस ऑपरेंडी एक है। पहले से घात लगाए आतंकियों की ओर से शाम के वक्त सैन्य वाहनों पर हमले किए जा रहे हैं। यह हमले जंगल वाले इलाकों में हो रहा है।

इसके बाद आतंकी भागकर जंगलों में छिप जा रहे हैं। अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी जंगल में दूर तक निकल जा रहे हैं।

30 महीने, छठी वारदात, 22 जवान बलिदान

पुंछ में पिछले 30 महीनों में आतंकियों की ओर से हमले की यह छठी घटना है। 2021 से शुरु हुई घटनाओं में अब तक 22 जवान बलिदान हो गए हैं। इन घटनाओं में कई जवान घायल भी हुए हैं।

  • 11 अक्तूबर 2021: चमरेड इलाके में घात लगाकर जवानों पर हमला, जेसीओ समेत पांच बलिदान
  • 20 अक्तूबर 2021: भाटादूड़िया में सर्च ऑपरेशन के दौरान हमले में छह जवान बलिदान। डेढ़ माह तक जम्मू-पुंछ हाईवे को बंद कर चलाया गया तलाशी अभियान
  • 20 अप्रैल 2023: भाटादूड़िया इलाके में सैन्य वाहन को घेरकर पहले ग्रेनेड से हमला, फिर गोलाबारी, पांच जवान बलिदान
  • 21 दिसंबर 2023: डेरा की गली सावनी इलाके में घात लगाकर सैन्य वाहनों में किए गए हमले में पांच जवान बलिदान, दो घायल
  • 12 जनवरी 2024: कृष्णाघाटी के दराती में सैन्य वाहनों पर फायरिंग, नुकसान नहीं
  • 04 मई 2024: पुंछ के सुरनकोट इलाके में सैन्य वाहनों पर हमला, पांच जवान घायल