Job Update: Indian Navy ने खोला नौकरी का पिटारा। 4,108 पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Indian Navy ने खोला नौकरी का पिटारा। 4,108 पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Indian Navy Recruitment 2024: इंडियन मर्चेंट नेवी में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि इंडियन मर्चेंट नेवी ने विभिन्न विभागों के आवेदन मांगे हैं।

इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sealanemaritime.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कुल 4,108 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार 30 अप्रैल, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता इंडियन मर्चेंट नेवी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10 और 12 उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

इसके अलावा, अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17.5 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तय की गई है। हालांकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु में छूट रहेगी।

रिक्त पद इस भर्ती में डेक रेटिंग, इंजन रेटिंग, सी मैन और कुक के पद भरे जाएंगे। वेतन और परीक्षा तिथि चयनित उम्मीदवारों को पद के आधार पर 35000 रुपये से 55000 रुपये तक मासिक वेतन मिलेगा।

हालांकि अभी तक परीक्षा की सही तिथि घोषित नहीं की गई है, लेकिन आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार भर्ती प्रक्रिया जुलाई 2024 के आसपास संभावित है।

आवेदन शुल्क इंडियन मर्चेंट नेवी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार sealanemaritime.in पर जाएं।
  • अब इंडियन मर्चेंट नेवी भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक कर दें।
  • शैक्षिक योग्यता, आयु और मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी कागजात अपलोड कर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आखरी में सबमिट कर प्रिंट आउट ले कर रख लें।