DBUU के लिटरेरी फेस्ट में आध्यात्म से लेकर क्राइम थ्रिलर का जलवा

DBUU के लिटरेरी फेस्ट में आध्यात्म से लेकर क्राइम थ्रिलर का जलवा

देहरादून। जब लेखक धर्म, आध्यात्म और जीवन को पिरोते हुए शब्दों का मायाजाल बुनता है तब एक बेहतरीन उपन्यास का सृजन होता है और ऐसे ही बेहतरीन विचारों का सृजन हुआ देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में आयोजित लिटरेरी फेस्ट में, जिसके समापन मौके पर भारत की अगाथा क्रिस्टी कहे जाने वाली डॉ रूबी गुप्ता सहित अन्य जानेमाने लेखकों ने अपनी कृतियों से सभी का दिल जीत लिया।

देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म एंड लिबरल आर्ट्स की ओर से तीन दिवसीय लिटरेरी फेस्ट का समापन हो गया। इस मौके पर जाने माने लेखकों ने अपनी कृतियों और उनके सृजन के पीछे छुपे कारणों पर चर्चा की।

इस दौरान भारत की अगाथा क्रिस्टी कहे जाने वाली और इंडियन मिलेट्री एकेडमी, देहरादून में ह्यूमेनिटीज़ की हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट डॉ रूबी गुप्ता ने अपने क्राइम थ्रिलर ‘नो इल्यूज़न्स इन ज़ेनेडू’ पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही, अपने अन्य क्राइम थ्रिलर उपन्यासों पर आधारित विचारों को पाठकों के समक्ष साझा किया।

डॉ रूबी गुप्ता को मशहूर अगाथा क्रिस्टी फेस्टिवल इंग्लैंड में भी सम्मानित किया जा चुका है। दरअसल, लेखक अगाथा क्रिस्टी दुनियाभर में अपने क्राइम थ्रिलर उपन्यासों के लिए जानी जाती हैं और डॉ रूबी को अपने बेहतरीन क्राइम थ्रिलर उपन्यासों के लिए भारत की अगाथा क्रिस्टी भी कहा जाता है।

वहीं, लेखक कैप्टन कुणाल उनियाल भी कार्यक्रम में मौजूद रहे, जिनके उपन्यास ‘लाइफ आफ्टर डेथ’ को काफी सराहा गया है। कुणाल ने कहा कि धर्म और आध्यात्म जीवन की महत्वपूर्ण कड़ियां हैं, जिनके सहारे एक लेखक बेहतरीन कृति का सृजन कर सकता है और उनका लिखा उपन्यास ‘लाइफ आफ्टर डेथ’ उसी का परिणाम है।

इस दौरान लेखक विनोद कुमार पहिलाजानि भी उपस्थित रहे। डीन दीपा आर्या ने कार्यक्रम की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक रश्मि पवार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शिक्षक और छात्र उपस्थित रहे।