बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव लोकपाल के सचिव नियुक्त। आदेश जारी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव लोकपाल के सचिव नियुक्त। आदेश जारी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधु को लोकपाल का सचिव नियुक्त किया है। केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने निम्नलिखित नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है:

मैं। श्री अपूर्व चंद्रा, आईएएस (एमएच:88), सचिव, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग।

द्वितीय. श्री सुखबीर सिंह संधू, आईएएस (Uk:88) (सेवानिवृत्त) को लोकपाल के सचिव के रूप में अनुबंध के आधार पर पद का प्रभार संभालने की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिए नियुक्त किया गया है। पुनः नियोजित केंद्र सरकार के अधिकारियों पर लागू सामान्य नियम और शर्तें।

iii. श्री राज कुमार गोयल, आईएएस (UT:90), को गृह मंत्रालय के सीमा प्रबंधन विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

iv. श्री नितेन चंद्रा, आईएएस (ओआर:90), सचिव, कानूनी मामलों का विभाग, कानून सैनिक कल्याण मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय।

सचिव के रूप में न्याय, भूतपूर्व विभाग- वी. श्री के. मोसेस चालाई, आईएएस (एमएन:90), सचिव, उत्तर पूर्वी परिषद सचिवालय, उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्रालय के सचिव के रूप में, अंतर राज्य परिषद सचिवालय, गृह मंत्रालय।

vi. श्री अनिल मलिक, आईएएस (एचवाई:91), वर्तमान में कैडर में, भारत सरकार के सचिव के पद और वेतन पर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी के रूप में हैं। अधिकारी 29.02.2024 को अपनी सेवानिवृत्ति पर श्री इंदीवर पांडे, आईएएस (डब्ल्यूबी:88) के स्थान पर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के सचिव का पदभार संभालेंगे।

सातवीं. सुश्री सुमिता डावरा, आईएएस (एपी:91), विशेष सचिव (लॉजिस्टिक्स), उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में विशेष कर्तव्य अधिकारी के रूप में, श्रम और रोजगार मंत्रालय में सचिव का पद और वेतन भारत सरकार. अधिकारी 29.02.2024 को अपनी सेवानिवृत्ति पर सुश्री आरती आहूजा, आईएएस (ओआर:90) के स्थान पर श्रम और रोजगार मंत्रालय के सचिव का पदभार संभालेंगे।