Weather Update: उत्तराखंड में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज। पढ़ें….

उत्तराखंड में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज। पढ़ें….

Weather Update: उत्तराखंड में आज मौसम हल्की करवट ले सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज ऊंची चोटियों पर हिमपात होने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 30 दिसंबर शनिवार को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी के साथ बर्फबारी के आसार हैं।

जबकि उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपद के साथ अन्य मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में आज भी कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में पाला गिरने के साथ ही दिन में चटख धूप रहेगी। उन्होंने बताया अगले दो-तीन दिन मौसम में कोई खास परिवर्तन की संभावना नहीं है।

घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में मैदानी इलाके

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर हरिद्वार समेत अन्य मैदानी इलाके इन दोनों घने कोहरे की चपेट में है। जिसके चलते शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है और कड़ाके की ठंड के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। वहीं घने कोहरे का असर वाहनों के साथ ही ट्रेन और हवाई सेवाओं को भी प्रभावित कर रहा है।