अपराध: तंत्र-मंत्र के चक्कर में दो सगी बहनों की हत्या। क्षेत्र में सनसनी

तंत्र-मंत्र के चक्कर में दो सगी बहनों की हत्या। क्षेत्र में सनसनी

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना

उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर में काशीपुर के लक्ष्मीपुर पट्टी की खालिक कालोनी में हुये दो सगी बहनों की हत्या के पीछे पुलिस प्रथम दृष्टया तंत्र मंत्र को मानकर चल रही है।

हालांकि जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। एक शव तो तीन चार दिन पुराना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि आज सुबह ख़ालिक़ कालोनी में अली हसन के घर में उसकी दो पुत्रियां मृत अवस्था में पाई गईं। इस दोहरे हत्याकांड से शहर में सनसनी मच गई।
एसपी अभय सिंह और सी ओ वंदना वर्मा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा मौके पर निरीक्षण किया व घर के लोगों तथा पड़ोसियों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि अली हसन का परिवार तंत्र मंत्र पर विश्वास करता था।
पता चला है कि अली हसन की चार पुत्रियां व तीन पुत्र हैं। मृतका हरमीन 19 वर्ष,व यासीन 11 वर्ष अजीबो-गरीब हरकतें करती थीं अचानक चिल्लाने लगती थीं। एसपी अभय सिंह के मुताबिक पूछताछ में ये जानकारी सामने आई है।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया इन हत्याओं के पीछे तंत्र मंत्र की संभावना दिखाई दे रही है। शवों के पास कटा हुआ मुर्गा, कुछ पैसे व खून के निशान भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच में जुट गई है।

लक्ष्मीपुर पट्टी की खालिक कॉलोनी में अली हसन उर्फ सूरज के घर में शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे उसकी बेटी फरीन (19) व यासमीन (11) के शव पड़े होने की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

इसी दौरान सूचना मिलने पर एसपी अभय सिंह, सीओ वंदना वर्मा, कोतवाल मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, उपनिरीक्षक दीपक जोशी व एसओजी के कुलदीप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने घर में मौजूद मृतक फरीन व यासमीन की मां हुस्न जहां व भाई फरमान से जानकारी ली।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके परिवार में चार बेटी हिना, शाहिन, फरीन व यासमीन के अलावा तीन बेटे अरमान, फरमान व रिजवान हैं।

हिना की शादी हो चुकी है वह अपनी ससुराल में रहती है। पूछताछ के दौरान पता चला कि अली हसन का परिवार तंत्र-मंत्र में विश्वास करता है और दोनों बेटियों की मौत का कारण भी इसे ही बताया जा रहा हैं।

उधर, जब पुलिस ने क्षेत्रवासियों से जानकारी जुटाई तब पता चला की बीते 4-5 दिन से घर के अंदर से काफी चीखने-चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं। अली हसन का परिवार मोहल्ले में किसी से मेलजोल नहीं रखता था। इसलिए कोई वहां जाता नहीं था।

बीते गुरुवार को क्षेत्रवासियों की सूचना पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने बताया था कि दोनों बहनों पर ऊपरी हवा का साया है जिस पर पुलिस कर्मी परिजनों को समझाकर और उन्हें अच्छे डॉक्टरों से इलाज करावाने की सलाह देकर वापस लौट आए थे।

शनिवार की सुबह फरीन व यासमीन की मौत की खबर मिली तो पुलिस अधिकारी भी चौंक गए। वहीं, जब पुलिस ने राज मिस्त्री का काम करने वाले पिता अली हसन व उसके अन्य दो बेटों के संबंध में पूछताछ की तब पता चला कि वह कटोराताल स्थित भुल्लन शाह बाबा की मजार पर बीती रात से गए हुए हैं।

एसपी अभय सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध है। प्रथम दृष्टया इन हत्याओं के पीछे प्रारंभिक जांच में तंत्र-मंत्र की संभावना दिखाई दे रही है।

अभी तक की जांच में यही सामने आया है कि, दोनों बेटियों पर ऊपरी हवा का साया होने के चलते पिता ने ही पीट-पीट कर उन्हें मार डाला, लेकिन पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि घर के पास ही एक खाली प्लाट में कटा हुआ मुर्गा, कुछ रुपये व खून के निशान भी मिले हैं।