बड़ी खबर: सेना का एक फर्जी अधिकारी गिरफ्तार। कई सामान भी बरामद

सेना का एक फर्जी अधिकारी गिरफ्तार। कई सामान भी बरामद

रिपोर्ट- सलमान मलिक

रुड़की। सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने सेना के एक फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। वहीं पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से कैंटीन का फर्जी कार्ड, फर्जी आईडी कार्ड व सेना की वर्दी और सूबेदार रैंक के स्टार समेत अन्य सामान भी बरामद किया है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस पूछताछ में आरोपी अलग-अलग कहानियां बना रहा है।

बता दें कि, रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि, तहसील के पास एक व्यक्ति ने आर्मी अधिकारी की वर्दी पहनी हुई है और वह लोगों पर रौब झाड़कर अभद्रता कर रहा है।

सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उक्त व्यक्ति को हिरासत में लेकर कोतवाली लेकर आ गई। इसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की, लेकिन संदिग्ध दिखाई देने पर पुलिस ने आर्मी इंटेलिजेंस को भी मौके पर बुला लिया।

इसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने आरोपी से पूछताछ की तो वह पूरी तरह से फर्जी अधिकारी पाया गया। इस दौरान उसके पास से आर्मी आईडी कार्ड, कैंटीन कार्ड आदि सामान भी बरामद हुआ जिसे जांच में फर्जी पाया गया है।

वहीं इतना ही नहीं आरोपी की तलाशी लेने पर उसके बैग से 22 लाख रुपये का एक चेक, सेना के छुट्टी संबंधित दस्तावेज, एक वर्दी और सूबेदार रैंक के स्टार भी मिले हैं। आरोपी का नाम आदेश पुत्र सतेन्द्र निवासी ग्राम आभा जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश बताया गया है।

वहीं जानकारी मिली है कि, आदेश सहारनपुर जनपद के गागलहेड़ी में एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद चालान कर दिया है। हालांकि पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

बताते चलें, जैसे ही पुलिस को आरोपी ने अपने आभा गांव का नाम बताया तो पुलिस के कान भी खड़े हो गए, क्योंकि राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कांड में इस गांव के एक आरोपी को भी पुलिस जेल भेज चुकी है।

इसके बाद आरोपी से गहनता से पूछताछ भी की गई है, हालांकि पूछताछ के दौरान आरोपी इधर-उधर की बातें करता रहा और अलग-अलग कहानियां बदलता रहा। वहीं पुलिस आरोपी के सही मकसद को जानने का प्रयास करने में जुटी हुई है।