बड़ी खबर: DM ऑफिस में तैनात कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

DM ऑफिस में तैनात कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हरिद्वार। उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट भवन में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात एक कर्मचारी ने कार्यालय में ही संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर जान दे दी।

मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को ही बताया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। साथ ही शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात कनिष्ठ सूचना सहायक लिखित ने कार्यालय में आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक कर्मचारी का नाम कमल कुमार बताया जा रहा है कमल कुमार की आत्महत्या की खबर फैलते ही कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतक कमल कुछ दिनों से परेशान बताया जा रहा था।

उधर, इस घटना के बाद DM हरिद्वार द्वारा हरिद्वार तहसील में आयोजित होने तहसील दिवस को स्थगित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, कमल कुमार (28 वर्ष) पुत्र परागीलाल निवासी रावली महदूद थाना सिडकुल कलेक्ट्रेट भवन में आरटीआई अनुभाग में कनिष्ठ सहायक (सूचना सहायक) के पद पर तैनात था।

मृतक आश्रित के तौर पर वह विभाग में भर्ती हुआ था। सोमवार को सभी कार्यालय से छुट्टी के बाद निकल गए थे, जबकि कुछ कर्मचारी कार्यालय में ही थे।

इस बीच कार्यालय के कमरा नंबर 222 में कमल ने अंदर से कुंडी बंद कर ली। कर्मचारियों ने अनहोनी की आशंका होने के चलते पहले दरवाजा खटखटाया। जब कोई आहट नहीं हुई तो मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

सोमवार की रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस को सूचना मिली। जिस पर तुरंत एक टीम मौके पर पहुंची। दरवाजे को तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो कमल पंखे के सहारे फांसी के फंदे से लटका हुआ था।

सिडकुल थाना प्रभारी नरेश राठौड़ ने बताया कि, शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि, वह अपनी मौत का खुद ही जिम्मेदार है।