बिग ब्रेकिंग: हाईकोर्ट ने UKSSSC पेपर लीक मामले के आरोपी चंदन सिंह को दी अंतरिम जमानत

हाईकोर्ट ने UKSSSC पेपर लीक मामले के आरोपी चंदन सिंह को दी अंतरिम जमानत

रिपोर्ट- गुड्डू सिंह ठिठोला

नैनीताल। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने चर्चित UKSSSC पेपर लीक मामले के आरोपी चंदन सिंह मनराल की शार्ट टर्म बेल प्रार्थनापत्र पर सुनवाई करते हुए उन्हें इलाज कराने कराने के लिए दो सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी है। न्यायालय ने यह भी कहा है कि वे देश छोड़कर कहीं न जायँ और जमानत की अवधि समाप्त होते ही सरेंडर करें। न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को राखी है।

मामले के अनुसार चंदन सिंह मनराल ने अपने इलाज के लिए उच्च न्यायलय में शार्ट टर्म जमानत प्राथर्नापत्र देकर कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। बिमारी के इलाज के लिये उन्हें दो सप्ताह के लिए शॉर्टरम जमानत दी जाय। इससे पहले भी इनको उच्च न्यायलय से इलाज के लिये शांर्ट टर्म जमानत दी गयी थी।

यू.के.एस.एस.एस.सी.पेपर लीक मामले में चंदन मनराल पर गैंगस्टर समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है और वह हाकम सिंह के करीबी हैं। राज्य में हुए चर्चित पेपर लीक घोटाले में चंदन मनराल पर 2014-15 से अब तक पेपर लीक करने और करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। वर्ष 2020 में चंदन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और तभी से वह देहरादून जेल में बंद हैं।