Weather Alert: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश। आगामी 6 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश। आगामी 6 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में बारिश का दौर जारी है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में आज भी कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं।

जबकि, प्रदेश के अन्य इलाकों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कुमाऊं क्षेत्र के कुछ इलाकों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Latest  weather update

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, छह जुलाई तक प्रदेशभर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने से सड़क और राजमार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं।

नालों-नदियों का जलस्तर अचानक बढ़ सकता है। उन्होंने हिदायत दी है, बारिश के दौरान नदी-नालों के आस-पास जाने से बचें और मौसम की जानकारी लेकर ही यात्रा करें।

Latest weather update

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 4 और 5 जुलाई राज्य के देहरादून टिहरी पौड़ी नैनीताल बागेश्वर और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

शेष जनपदों में गरज चमक के काटने से मध्यम बारिश हो सकती है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 6 जुलाई को भी इन जनपदों में बारिश का दौर जारी रहेगा।