वीडियो: मुनस्यारी में 62 वर्षीय बीमार युवक को 12 किमी पैदल चल SDRF ने पहुंचाया अस्पताल। देखें….

मुनस्यारी में 62 वर्षीय बीमार युवक को 12 किमी पैदल चल SDRF ने पहुंचाया अस्पताल। देखें….

उत्तराखंड के मुनस्यारी में 62 वर्षीय बीमार हयात सिंह को स्ट्रैचर में लगभग 12 किमी पैदल लेकर अस्पताल तक पहुंची SDRF की टीम। वीडियो वायरल होने के बाद सभी लोग SDRF टीम की प्रशंसा कर रहे हैं।

देखें वीडियो:-

बुधवार को SDRF के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा को एक सूचना मिली जिसमें बताया गया कि पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी से लगभग 80-85 किमी आगे मिलम ग्लेशियर के समीप बोथी गांव में 62 वर्षीय बुजुर्ग का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब हो गया है।

उन्हें तत्काल चिकित्सालय पहुँचाया जाना आवश्यक है। बुजुर्ग व्यक्ति का घर, सड़क मार्ग से लगभग 12 किमी पैदल मार्ग की दूरी पर था।

अत्यधिक दुर्गम मार्ग पर बसे बोथी गांव में संचार व्यवस्था भी नहीं है। ऐसे में बुज़ुर्ग के रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम की आवश्यकता है। पिथौरागढ़ प्रशासन के जिला नियंत्रण कक्ष ने SDRF रैस्क्यू टीम को बुधवार सवेरे अलर्ट किया।

सूचना मिलते ही मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए SDRF टीम तुरंत एक्शन में आई और पोस्ट अस्कोट के विशेषज्ञ जवानों की टीम गठित कर तुरंत बुजुर्ग को रैस्क्यू करने के लिए बोथी गांव के लिए निकल गई।

टीम सभी आवश्यक उपकरणों और सैटेलाइट फोन के साथ मौके के लिए रवाना हुई। उबड़ खाबड़ दुर्गम मार्ग से गुजरते हुए टीम 12 किमी की दूरी पैदल तय कर मौके पर पहुंची और समय न गंवाते हुए उसी पल बुजुर्ग को स्ट्रैचर में लेटाकर रात तक वापस पहुंच गई। मुनस्यारी पहुंचने के बाद बुजुर्ग को यथासंभव प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है।