अजब-गजब: पति ने पैसा जोड़कर पत्नी को बनाया PCS, फिर हुआ ऐसा की पति के उड़ गए होश। पढ़िए….

पति ने पैसा जोड़कर पत्नी को बनाया PCS, फिर हुआ ऐसा की पति के उड़ गए होश। पढ़िए….

प्रयागराज। बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसको सुनने के बाद हर कोई यही कह रहा है यकीन करना मुश्किल,जी हां पति ने पैसा जोड़कर पढ़ाया, पत्नी बन गई PCS अफसर,अब कामयाब पत्नी से पति ने अपनी जान को ख़तरा बताया है।

आपने बॉलीवुड की एक फिल्म देखी होगी सूर्यवंशम जिसमें अमिताभ बच्चन हीरा के रोल में रहता है और पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाकर आईएएस अधिकारी बना देता है। कुछ इसी तरह का मामला प्रयागराज से सामने आया है।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पति ने उच्च शिक्षा दिलवाकर पत्नी को पीसीएस अधिकारी बना दिया, लेकिन पीसीएस अधिकारी बनी पत्नी बेवफा निकली और उसने पति को ही किनारे कर दिया। इतना ही नहीं पति को मरवाने और दूसरे के साथ घर बसाने का प्लान बनाने लगी।

ऐसा आरोप पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पति आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य पर लगाया है। वहीं, पीसीएस पत्नी ने पति और उसके परिवार वालों के ऊपर दहेज मांगने, बदनाम करने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रेमी के साथ रंगे हाथों पति ने पकड़ा था

2019 में धूमनगंज के झलवा में ज्योति मौर्य के नाम से आलोक ने पिता के रिटायरमेंट के बाद मिले पैसे से घर खरीदा। सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था। इसी बीच 2020 में मनीष दुबे नाम का व्यक्ति इन दोनों के रिश्तों के बीच खलल डालने आ गया।

पति आलोक मौर्य का आरोप है कि उसे अपनी पत्नी पर शक हुआ तो उसने मोबाइल चेक किया। इसमें मनीष दुबे, जोकि होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है, के साथ उसकी पत्नी ज्योति मौर्य का ओपन चैट सामने आया। मना करने पर ज्योति मौर्य ने उग्र रूप धारण कर लिया।

आलोक मौर्य ने समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन मामला नहीं सुधरा आलोक मौर्य ने मनीष दुबे की पत्नी से भी संपर्क किया। उसने भी काफी कोशिश की, लेकिन असफल रही।

22 फरवरी 2023 को सरकारी आवास पर पीसीएस पत्नी ज्योति और कमांडेंट मनीष दुबे को रंगे हाथों पकड़ लिया। दोनों ने उसे जान से मारने के लिए दौड़ाया किसी तरह से भागकर वह बच गए।

पत्नी मारने की धमकी दे रही

आलोक वर्मा ने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति मौर्य ने होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के बहकावे में आकर उसके परिवार के खिलाफ धूमनगंज थाने में मुकदमा भी पंजीकृत करा दिया है।

अब ज्योति मौर्य जान से मारने, जेल भिजवाने की धमकी दे रही है। मनीष दुबे ने पत्नी से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। पीसीएस अधिकारी ज्योति ने भी आलोक मौर्य को तलाक देने की बात कही है।

ज्योति ने 2015 की पीसीएस परीक्षा में 16वीं रैंक हासिल की थी

आलोक मौर्य की पत्नी ज्योति ने वर्ष 2015 की पीसीएस परीक्षा में 16वीं रैंक हासिल की थी। उस समय अधिकारी ने अपनी सफलता का श्रेय पति और ससुर को दिया था।

ज्योति वर्मा पीसीएस बनने के बाद जौनपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज और लखनऊ में तैनात रह चुकी हैं। वर्तमान में बरेली के शुगर मिल में जनरल मैनेजर हैं। मनीष दुबे गाजियाबाद में होमगार्ड विभाग में कमांडेंट है।

पत्नी ने लगाए ये आरोप

पीसीएस अधिकारी पत्नी ज्योति मौर्य का कहना है कि आलोक मौर्या से उसकी अरेंज मैरिज हुई थी। आलोक के घरवालों ने आलोक मौर्य को ग्राम पंचायत अधिकारी और अन्य भाइयों को भी अधिकारी बता कर शादी की थी।

लेकिन बाद में पता चला कि वह सफाई कर्मचारी हैं। उसके साथ धोखा हुआ। आलोक मौर्य बिना उसकी अनुमति के उसके मोबाइल को गलत तरीके से ट्रेस करवा रहा था।

मनगढ़ंत अनर्गल आरोप लगाने की वजह से आपस में मनमुटाव बढ़ गया। आलोक मौर्य अपने परिवार के लिए सुविधाओं के साथ पैसे की मांग करता था। न देने पर हमें बदनाम करने और छवि खराब करने की धमकी देता था, जिसको लेकर मैंने धूमनगंज थाने में मई माह पहले मुकदमा लिखवाया था।

इसके अलावा जब 3 महीने पहले मैंने तलाक की प्रकिया शुरू की तो इसने अपनी धमकी अनुसार काम करना शुरू कर दिया। अब इस पर हम कानूनी प्रक्रिया के तहत ही जवाब देंगे, जो पति अपनी पत्नी की गलत तरीके से वीडियो बनाए वायरल करने की धमकी दे। उसके साथ कैसे रहा जा सकता है।