Job Update: WII देहरादून में सहायक, तकनीशियन और MTS के पदों पर निकली भर्ती। ऐसे करें आवेदन

WII देहरादून में सहायक, तकनीशियन और MTS के पदों पर निकली भर्ती। ऐसे करें आवेदन

Recruitment 2023: भारतीय वन्यजीव संस्थान (डब्ल्यूआईआई), देहरादून एमटीएस, सहायक ग्रेड- III, तकनीशियन, तकनीकी सहायक (फ़ील्ड), सहायक निदेशक (ओएल), वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी के 15 पदों को नियमित आधार पर भरने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

भारत (डब्ल्यूआईआई)। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2023 से पहले वहां आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

WII देहरादून में सहायक, तकनीशियन और MTS भर्ती

पद का नाम: मल्टी टेस्टिंग स्टाफ

पद की संख्या : 04 (यूआर-2) (ओबीसी-1) (ईडब्ल्यूएस-1)

उम्र सीमा : 30 जून 2023 को 18 से 27 साल।

वेतनमान: स्तर -1

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड (राज्य / केंद्रीय) से हाई स्कूल।


पद का नाम: सहायक ग्रेड – III

पद की संख्या : 04 (यूआर-2) (ओबीसी-1) (ईडब्ल्यूएस-1)

उम्र सीमा : 30 जून 2023 को 18 से 27 साल।

वेतनमान: स्तर -2

शैक्षिक योग्यता:  10+2/ XII या इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीधी भर्ती के माध्यम से होगा।


पद का नाम: तकनीशियन

पद की संख्या : 04 (यूआर-2) (ओबीसी-2)

उम्र सीमा : 30 जून 2023 को 18 से 27 साल।

वेतनमान: स्तर -2

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड (राज्य/केंद्रीय) से कुल मिलाकर 50% अंकों के साथ एसएससी/10वीं कक्षा और संबंधित ट्रेड में 2 साल की अवधि का आईटी प्रमाणपत्र या एसएसएससी/एचएससी/विज्ञान में 12वीं


पद का नाम: तकनीकी सहायक (फ़ील्ड)

पद की संख्या : 01 (यूआर)

उम्र सीमा : 30 जून 2023 को 18 से 27 साल।

वेतनमान : स्तर -6

शैक्षिक योग्यता: प्रथम श्रेणी बी.एससी (विज्ञान)/ पुस्तकालय विज्ञान में प्रथम श्रेणी स्नातक या समकक्ष। या इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में 3 वर्ष की पूर्णकालिक अवधि का प्रथम श्रेणी डिप्लोमा या इसके समकक्ष।


पद का नाम: सहायक निदेशक (ओएल)

पद की संख्या : 01 (यूआर)

उम्र सीमा : 30 जून 2023 को 18 से 27 साल।

वेतनमान: स्तर -10

शैक्षिक योग्यता: अनिवार्य / वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में हिंदी / अंग्रेजी के अलावा किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री।

या अनिवार्य/वैकल्पिक विषयों के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या परीक्षा के माध्यम के रूप में दोनों में से कोई एक और अन्य विषय।


पद का नाम: वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी

पद की संख्या : 01 (यूआर)

उम्र सीमा :  30 जून 2023 को 40 साल।

वेतनमान : स्तर -11

शैक्षिक योग्यता: संबंधित क्षेत्र में 12 साल के अनुभव के साथ 3 साल की पूर्णकालिक अवधि का इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा या इसके समकक्ष। या M.Sc या समकक्ष न्यूनतम 55% अंकों के साथ या B.E/B.Tech। या संबंधित क्षेत्र में 9 साल के अनुभव के समकक्ष।


चयन प्रक्रिया

  • देहरादून में एक प्रतियोगी लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तारीख आदि के लिए समय-समय पर संस्थान की वेबसाइट (https://wii.gov.in) देखते रहें।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए यात्रा और रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। लिखित परीक्षा सभी पदों के लिए या तो एक ही दिन या अलग-अलग तिथियों पर आयोजित की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

  • इच्छुक पात्र भारतीय नागरिक उम्मीदवार अपना आवेदन “निदेशक, भारतीय वन्यजीव संस्थान, चंद्रबनी, देहरादून, उत्तराखंड” को जमा कर सकते हैं।
  • आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 30 जून 2023 है। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को छोड़कर): रुपये। 700/- (आवेदन शुल्क के रूप में 500/- रुपये + प्रसंस्करण शुल्क के रूप में 200/- रुपये)।
  • अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवार: रुपये। 200 / – केवल प्रसंस्करण शुल्क के रूप में।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 30 जून 2023।

महत्वपूर्ण लिंक

  • मूल विज्ञापन डाउनलोड करें: https://www.wii.gov.in/images//images/documents/recruitments/adv-recruitment-staff-may_2023.pdf
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें: https://www.wii.gov.in/images//images/documents/recruitments/adv-recruitment-staff-ann_1_may_2023.pdf