Weather Update: इन जिलों में भारी बारिश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की संभावना। ऑरेंज अलर्ट जारी, रहें सतर्क

इन जिलों में भारी बारिश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की संभावना। ऑरेंज अलर्ट जारी, रहें सतर्क

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मंगलवार की देर रात आए आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त व्यस्त होने के साथ ही तीन लोगों की मौत हो गई।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के जनपदों में अगले 24 घंटे गरज चमक के साथ बारिश मैदानी इलाकों में तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है,  तथा नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

25 मई को ऑरेंज अलर्ट

 

मौसम विभाग ने 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार, आकाशीय बिजली, ओलावृष्टि, झक्कड़ वायु गति 70 किलोमीटर से बढ़कर अब 80 किलोमीटर प्रति घंटा की संभावना से चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार, आकाशीय बिजली, ओलावृष्टि,  झक्कड़ वायु गति 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक चलने तथा राज्य के नैनीताल, पौड़ी, उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 26 मई को भी राज्य के जनपदों में तथा झोंकेदार हवाये 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने उपरोक्त समय पर एहतियात बरतने की बात कहते हुए कहा कि, बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है तथा ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी को नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए बेहद सतर्कता बरतने की लोगों को जरूरत है।