Job Update: AIIMS ऋषिकेश में इन पदों पर निकली भर्ती। जल्द करें आवेदन

AIIMS ऋषिकेश में इन पदों पर निकली भर्ती। जल्द करें आवेदन

Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश ने हाल ही में परियोजना सलाहकार, सहायक अनुसंधान अधिकारी, प्रयोगशाला तकनीशियन और डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है।

भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 04 रिक्त पदों को भरना है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 मई 2023 की समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS ऋषिकेश में प्रोजेक्ट कंसल्टेंट, एसआरएफ, लैब असिस्टेंट, डीईओ भर्ती

पद का नाम: प्रोजेक्ट कंसल्टेंट/मेडिकल माइक्रोबायोलॉजिस्ट/वेटरिनरी माइक्रोबायोलॉजिस्ट/पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट

पदों की संख्या : 1

शिक्षा योग्यता: पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा के साथ मेडिकल ग्रेजुएट (अधिमानतः महामारी विज्ञान या सार्वजनिक स्वास्थ्य जैसे एमडी, एमपीएच, डीपीएच, एमएई, पीएचडी आदि या माइक्रोबायोलॉजी में) या संबंधित क्षेत्र में 2 साल के अनुभव के साथ मेडिकल ग्रेजुएट या माइक्रोबायोलॉजी में एमडी के साथ एमडी डिग्री या मास्टर डिग्री (एमएससी/एमडी) के बाद बायोटेक्नोलॉजी/आणविक जीव विज्ञान में मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक तकनीक में अनुभव के साथ 1 साल का अनुभव

वेतन : रु। 75,000/-


पद का नाम: सहायक अनुसंधान अधिकारी/वरिष्ठ शोध अध्येता/अनुसंधान सहयोगी

पदों की संख्या : 1

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थानों से पांच साल के अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान / प्रासंगिक विषयों में स्नातक। या प्रासंगिक विषयों में मास्टर डिग्री/पीएचडी।

वेतन : रु। 45,000/-


पद का नाम: प्रयोगशाला तकनीशियन / प्रयोगशाला सहायक

पदों की संख्या : 1

शिक्षा योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान/अस्पताल से चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी में स्नातक या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 2 वर्ष की अवधि के पाठ्यक्रम के साथ चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी (एमएलटी) में डिप्लोमा।

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम एक वर्ष की अवधि के पाठ्यक्रम के साथ चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी (एमएलटी) में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट।

वेतन : रु। 30,000/-


पद का नाम: डाटा एंट्री ऑपरेटर

पदों की संख्या : 1

शैक्षणिक योग्यता: स्नातक के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में 1 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के साथ संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष का अनुभव।

वेतन : रु। 20,000/-


चयन प्रक्रिया

  • रिसर्च असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, वर्चुअल इंटरव्यू या दोनों शामिल हो सकते हैं। उम्मीदवारों का अंतिम चयन चयन समिति द्वारा आयोजित भर्ती प्रक्रिया में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवार को परिणाम घोषित होने के पांच दिनों के भीतर पदभार ग्रहण करना होगा।

आवेदन कैसे करें

  • इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे 27 मई 2023 से पहले [email protected] पर मेल किए गए एकल/समेकित स्कैन किए गए पीडीएफ में सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ पूरी तरह से भरे हुए आवेदन पत्र को भेजें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि  : 27 मई 2023
  • साक्षात्कार की तिथि: एम्स ऋषिकेश की वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक

  • आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें: https://aiimsrishikesh.edu.in/images/upload_documents/Final%20Advertisement.pdf
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें: https://aiimsrishikesh.edu.in/images/upload_documents/Application%20 final%281%29.pdf