JOB UPDATE: AIIMS Rishikesh में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

AIIMS Rishikesh में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Rishikesh AIIMS Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश ने हाल ही में अनुसंधान सहायक और फील्ड सहायक पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है।

भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 02 रिक्तियों को भरना है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 23 मार्च 2023 की समय सीमा से पहले अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एम्स ऋषिकेश में अनुसंधान सहायक और क्षेत्र सहायक भर्ती

कुल पद : 02

पद का नाम: अनुसंधान सहायक

पदों की संख्या : 1

शिक्षा योग्यता: विज्ञान/प्रासंगिक विषयों में स्नातक/किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल के कार्य अनुभव के साथ या प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री (अधिमानतः एमपीएच/एमएसडब्ल्यू)।

वांछनीय: समकक्ष समीक्षा पत्रिका में गुणात्मक शोध पर कम से कम एक शोध पत्र के साथ गुणात्मक शोध करने का अनुभव।

आयु सीमा : 30 वर्ष

वेतन : रु। 31,000/-

पद का नाम: फील्ड सहायक


पदों की संख्या : 1

शिक्षा योग्यता: सरकारी संस्थान या मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में पांच साल के अनुभव के साथ हाई स्कूल या समकक्ष। किसी मान्यता प्राप्त संगठन में एक वर्ष के आवश्यक अनुभव के साथ अधिमानतः बीएसडब्ल्यू (बैचलर ऑफ सोशल वर्क)।

वांछनीय: डेटा संग्रह, ऑनलाइन डेटा प्रविष्टि और कंप्यूटर अनुप्रयोगों का ज्ञान। गुणात्मक अनुसंधान का अनुभव। स्थानीय भाषाओं में पढ़ने, लिखने और बोलने में प्रवीणता।

आयु सीमा : 28 वर्ष

वेतन : रु। 17,000/-


चयन प्रक्रिया

  • रिसर्च असिस्टेंट और फील्ड असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, वर्चुअल इंटरव्यू या दोनों शामिल हो सकते हैं।
  • उम्मीदवारों का अंतिम चयन चयन समिति द्वारा आयोजित भर्ती प्रक्रिया में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।
  • चयनित उम्मीदवार को परिणाम घोषित होने के पांच दिनों के भीतर पदभार ग्रहण करना होगा।

आवेदन कैसे करें

  • उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश में संकाय पदों के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पोर्टल के लिए लिंक संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
  • आवेदन फॉर्म का ऑनलाइन भरना 10 मार्च 2023 को शुरू होगा और 23 मार्च 2023 को स्वतः बंद हो जाएगा। आवेदन जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • ऑनलाइन आवेदन/पंजीकरण की अंतिम तिथि: 23 मार्च 2023
  • साक्षात्कार की तिथि : 28 मार्च 2023

महत्वपूर्ण लिंक

  • आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें: https://aiimsrishikesh.edu.in/images/upload_documents/Recruitment%20Advt%20GDM%202023.pdf
  • ऑनलाइन आवेदन करें : https://aiimsrishikesh.edu.in/a1_1/