बड़ी खबर: फिल्मी अंदाज में सरकारी नौकरी की ठगी। पुलिस ने किया शातिर गिरोह का भंडाफोड़

फिल्मी अंदाज में सरकारी नौकरी की ठगी। पुलिस ने किया शातिर गिरोह का भंडाफोड़

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों को चूना लगाने वाले एक शातिर गिरोह का हरिद्वार पुलिस ने खुलासा किया है। यह गिरोह शिक्षित बेरोजगार लोगों को अपना निशाना बनाता था और लोक सेवा आयोग और UKSSSC के फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर देता।

पीड़ित जब सबंधित विभाग में ज्वाइनिंग के लिए पहुंचता तो उसे अपने साथ हुई घटना का पता चलता हरिद्वार के लक्सर और देहात क्षेत्रों में यह गैंग कई दिनों से सक्रिय था अपना रौब जमाने के लिए यह गैंग इन शिक्षित बेरोजगारों को शहर के नामी होटलों में इंटरव्यू के लिए बुलाता था।

पूरे फिल्मी स्टाइल में बकायदा यह गिरोह शिक्षित बेरोजगारों को विभिन्न विभागों में 10 प्रतिशत का विभागीय कोटा बताकर झूठी नौकरी का लालच देता और फिर प्रत्येक बेरोजगार से 5 से 10 लाख रुपए नौकरी दिलाने के नाम पर वसूलता था।

कोई शक ना करें इसके लिए बकायदा लोक सेवा आयोग की फर्जी मोहरे भी बनवाई गई थी। हरिद्वार के रुड़की, बहादराबाद, मंगलौर, कलियर समेत कई थाना क्षेत्रों में जब पुलिस को इस गिरोह की शिकायतें प्राप्त हुई तब पुलिस ने लक्सर में एक कार्यालय पर छापा मारकर एक महिला समेत कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने इनके कब्जे से फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र फर्जी मार्कशीट, 90 हजार नकद एक दर्जन मोबाइल कई विभागों की मोहरे और आर्मी और पुलिस की वर्दी बरामद की है पकड़े गए अभियुक्तों के नाम विजय नौटियाल, रेणु, नितिन और सिद्धार्थ हैं।

जबकि इनमें से अजय नाम का एक अभियुक्त फरार हो गया है, जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। एसएसपी हरिद्वार ने पूरे घटनाक्रम का खुलासा करते हुए गिरोह का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख के इनाम की घोषणा की है।