बड़ी खबर: रेलवे स्टेशन में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं। GRP DIG ने संभाली कमान, करेंगे जागरूक

रेलवे स्टेशन में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं। GRP DIG ने संभाली कमान, करेंगे जागरूक

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए जीआरपी पुलिस द्वारा जागरूक सप्ताह मनाया जा रहा है।

एक सप्ताह तक जीआरपी पुलिस महिला सुरक्षा जहर खुरानी गिरहो से सावधानी कैसे बरतें, जेबकतरो से कैसे बचा जाए, इसके साथ ही अपने सामान की सुरक्षा कैसे की जाए, इसको लेकर लोगों को जागरूक करेगी।

आज हरिद्वार में जीआरपी डीआईजी रेणुका, जीआरपी एसएसपी डीडी पाल के नेतृत्व में हरिद्वार जीआरपी पुलिस द्वारा यात्रियों को जागरूक किया गया। यात्रियों ने भी जीआरपी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना कर रहे है।

जीआरपी डीआईजी रेणुका का कहना है कि, उत्तराखंड में सभी रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 200 से ज्यादा ट्रेनें आती है, जिसमें भारी संख्या में यात्री होते हैं। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए हमारे द्वारा एक हफ्ते का जागरूक अभियान चलाया जा रहा है।

जीआरपी पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म और ट्रेन में लोगों को होने वाले अपराध के लिए जागरूक किया जाएगा। कई बार देखने में आता है कि, घटना होने के बाद पीड़ित द्वारा शिकायत दर्ज नहीं कराई जाती। इसको देखते हुए हमारे द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

महिलाओं के साथ होने वाली घटना भी जीआरपी में कम दर्ज है। मगर कुछ समय से महिलाओं के साथ होने वाली घटनाएं बढ़ी है। साथ ही चोरी की घटनाएं भी बढ़ी है।

जहर खुरानी गिरहो से बचने के लिए क्या करना चाहिए इसको लेकर हमारे द्वारा जागरूक अभियान चलाया जा रहा है। हमारे द्वारा यूपी के अधिकारियों के साथ भी समय-समय पर बैठक की जाती है।