बड़ी खबर: विकास प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनियों पर कसा शिकंजा। 250 से ज्यादा कॉलोनियां सील

विकास प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनियों पर कसा शिकंजा। 250 से ज्यादा कॉलोनियां सील

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में बिल्डरों द्वारा लगातार अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है, जिसमें लोगों को मूलभूत सुविधाओं से दो-चार होना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन अवैध कॉलोनियों पर सख्त नजर आ रहा है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर विकास प्राधिकरण द्वारा अब तक 250 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है। विकास प्राधिकरण द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से बिल्डरों में हड़कंप मचा हुआ है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे का कहना है कि, विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की जा रही है। क्योंकि बड़ी संख्या में अवैध कॉलोनियां काटी गई थी, इसका खामियाजा स्थानीय निवासियों को भुगतना पड़ रहा था, क्योंकि बिल्डर द्वारा वहां पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी।

इसी को देखते हुए हमारे द्वारा अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की गई। लगभग 250 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों को सील किया जा चुका है।

अब कुछ कॉलोनियों के नक्शे विकास प्राधिकरण में बनने आने शुरू हुए हैं, जिन कॉलोनियों के नक्शे बनने नहीं आएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि वह काफी लंबे समय से सील है। हमारे द्वारा लगातार अवैध कालोनियों पर कार्रवाई की जाएगी।

बिल्डरों द्वारा हरिद्वार में बड़े पैमाने पर अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है। मगर वहां पर लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं बिल्डरों द्वारा नहीं दी जा रही है। जिला प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध कॉलोनियों पर सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है।

अब देखना होगा विकास प्राधिकरण द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के बाद अवैध कॉलोनियों का कार्य रुक सकेगा या नहीं।