बड़ी खबर: जिला मुख्यालय से केस रुड़की और लक्सर ट्रांसफर होने पर बार एसोसिएशन में आक्रोश। जताया विरोध

जिला मुख्यालय से केस रुड़की और लक्सर ट्रांसफर होने पर बार एसोसिएशन में आक्रोश। जताया विरोध

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
देहरादून। उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा पूरे उत्तराखंड में जिला मुख्यालय से केसों को ट्रांसफर किए जाने का आदेश दिया है। हरिद्वार जिला कोर्ट में रुड़की लक्सर के तमाम केसों को वहीं पर ट्रांसफर किए जाने का आदेश है। इन केसों को रुड़की और लक्सर के अपर जिला जज द्वारा देखा जाएगा।

इस आदेश का हरिद्वार बार एसोसिएशन द्वारा विरोध जताया जा रहा है। बार एसोसिएशन का कहना है कि, हाईकोर्ट द्वारा जिस तरह का यह आदेश दिया गया है, इससे जिला मुख्यालय का सारा कार्य समाप्त हो जाएगा।

इसके विरोध में हमारे द्वारा आज काला रिबन बांधकर विरोध दर्ज कराया गया है। इस आदेश को लेकर हमारा एक प्रतिनिधिमडल जल्दी मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात करेगा।

हरिद्वार बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार का कहना है कि, उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा डिसीजन लिया गया है कि, जिला मुख्यालय से आउटलाइन कोर्ट में केसों को ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। इससे अधिवक्ताओं को काफी परेशानी होगी।

इनका कहना है कि, जिला जज और अपर जिला जज की अलग-अलग पावर होती है। इस डिसीजन से भ्रष्टाचार भी देखने को मिलेगा। इसी कारण हमारे द्वारा विरोध दर्ज किया गया है। हमारा प्रतिनिधि मंडल 6 तारीख को उत्तराखंड के चीफ जस्टिस से मुलाकात करेगा।

अगर हमारी वार्ता सफल नहीं होती है तो उत्तराखंड के हर जिले के बार एसोसिएशन से वार्ता कर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बार एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र कुमार का कहना है कि, इस आदेश से हरिद्वार मुख्यालय का कार्य काफी बाधित होगा। इसी कारण हमारे द्वारा काली पट्टी बांधकर विरोध किया जा रहा है।