गुड़ न्यूज़: SSP की शानदार पहल। पुलिस मॉड़न स्कूल रोशनाबाद में हुआ स्मार्ट क्लासों का शुभारंभ

SSP की शानदार पहल। पुलिस मॉड़न स्कूल रोशनाबाद में हुआ स्मार्ट क्लासों का शुभारंभ

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। शिक्षा प्रणाली में डिजिटल माध्यम से छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा दी जा रही है। आज भी कई सरकारी स्कूल ऐसी शिक्षा से मोहताज है, मगर हरिद्वार पुलिस लाईन में स्थापित पुलिस मॉड़न स्कूल में एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह की पहल पर बच्चो के भविष्य को देखते हुए स्मार्ट क्लास का शुभारम्भ किया गया।

इस क्लास में बच्चे डिजिटल माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे।
एसएसपी ने स्कूल में छात्र-छात्राओं के साथ बैठकर स्मार्ट क्लासैस के सम्बन्ध में बच्चों को जानकारी दी।

बी गार्ड कम्पनी भगवानपुर द्वारा स्कूल को स्मार्ट क्लासेज के लिए स्मार्ट पैनल टच स्कीन प्रोजेक्टर और फर्नीचर दिए गये। इसका उद्घाटन करने पहुंचे एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि, पुलिस मॉड़न स्कूल में पहले स्मार्ट लैब बनाई गई थी, आज स्कूल में स्मार्ट क्लास भी शुरू की जा रही है।

इसके माध्यम से बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। डिजिटल क्लास शुरुआत हुई है, आगे भी इसी तरह से डिजिटल क्लास की शुरुआत की जाएगी, जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके।

स्कूल में स्मार्ट क्लास शुरू होने पर टीचर और छात्र भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। स्कूल की टीचर का कहना है कि, स्मार्ट क्लास शुरू होने से बच्चों को इसका काफी अच्छा फायदा देखने को मिलेगा

स्मार्ट क्लास में बच्चे अच्छी तरह से पढ़ पाएंगे। आगे बच्चे कंपटीशन में इस क्लास के माध्यम से अच्छा रिजल्ट लायेगे।

स्कूल में पढ़ने वाली 10 वी क्लास के छात्रा का कहना है कि, डिजिटल क्लास में हमें पढ़ाई करने में काफी आसानी होगी। क्योंकि आज के वक्त में पढ़ाई करना काफी कठिन कार्य हो गया है, मगर डिजिटल क्लास के माध्यम से यह काफी आसान हो जाएगा।