कारनामा: शिक्षक ने फोड़ा छात्रा का सिर। अभिभावकों में आक्रोश

शिक्षक ने फोड़ा छात्रा का सिर। अभिभावकों में आक्रोश

उत्तराखंड में लगातार शिक्षकों की शिकायत सामने आ रही है। इससे पहले एक शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंच गया तो पहाड़ में प्रधानाचार्य द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ का मामला भी सामने आया।

अब खबर ऊधम सिंह नगर से आयी है। जहां एक शिक्षक ने डस्टर मारकर छात्रा का सिर फोड़ दिया। गजब की बात यह है कि, इससे पहले भी इसी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्र को लात मारकर कक्षा से बाहर निकाल दिया था। लगातार हो रही घटनाओं से अभिभावकों में आक्रोश है।

यह पूरा मामला गदरपुर ब्लाॅक के जयनगर राजकीय इंटर काॅलेज का है। इस स्कूल में छात्र-छात्रा दोनों पढ़ते हैं। तीन दिन पहले एक छात्र ने प्रधानाचार्य पर लात मार स्कूल से बाहर निकालने के आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला गरमा गया था।

इस मामले पर स्थानीय लोगों व अभिभावकों ने नाराजगी व्यक्त की थी। इसके बाद मामले की शिकायत मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य से की थी। सीईओ ने गदरपुर खंड विकास अधिकारी को मामले की जांच सौंपते हुए तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

अब मामला शनिवार का है, फिर से एक और मामला हो गया। कक्षा 12वीं की छात्रा पढ़ाई कर रही थी। इस बीच एक शिक्षक ने उसके सिर पर डस्टर मार दिया। इससे उसके सिर में चोट लग गई और खून बहने लगा।

छात्रा की आंख बाल-बाल बची। घर पहुंचने पर छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। गुस्साएं अभिभावकों ने ऐसे शिक्षकों के स्थानांतरण करने एवं विभागीय कार्रवाई की मांग की है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र आर्य ने बताया कि, दोनों मामलों की जांच कराई जाएगी। बच्चों संग इस प्रकार का हिंसक व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर जांच में मामला सही पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।