बड़ी खबर: प्रदेश में बरसात का कहर। कहीं जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त तो कहीं अलर्ट जारी

प्रदेश में बरसात का कहर। कहीं जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त तो कहीं अलर्ट जारी

उत्तराखंड में शनिवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ही भारी बरसात शुरू हो गई है। नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में सुबह से ही मूसलाधार बरसात जारी है। वहीं पर्वतीय इलाकों में देर रात से भारी बरसात से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। प्रदेश में भारी बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है।

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं। भारी बारिश से पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी थल मोटर मार्ग में बिर्थी के पास द्वालीगाड़ में पुल ध्वस्त हो गया है। पुल के अप्रोच नाले भी तेज बहाव में क्षतिग्रस्त हो गये हैं और वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है।

गौरतलब है कि, इस मार्ग से ही सैलानी मुनस्यारी तक पहुंचते हैं। लिहाजा पुल क्षतिग्रस्त होने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना इस मार्ग से कई वाहन आवाजाही करते हैं।

मौसम विभाग ने नदी-नालों के आस-पास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा है। इसके अलावा आगामी 24 घंटों में लो लाइन एरिया में जलभराव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पर्वतीय जिलों में लैंड स्लाइडिंग की वजह से रास्ते बंद होने का भी अंदेशा है।

मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि, इस मौसम में यदि संभव हो तो मूवमेंट नहीं करे। यदि बहुत ज्यादा जरूरी हो तभी सावधानी के साथ मूवमेंट करें। वहीं पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।