Job Alert: हल्द्वानी और नैनीताल में रोजगार मेले का आयोजन। एक हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी। इस दिन करें आवेदन

हल्द्वानी और नैनीताल में रोजगार मेले का आयोजन। एक हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी। इस दिन करें आवेदन

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है, जहां देश की जानी-मानी कंपनी एचसीएल हल्द्वानी और नैनीताल में दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है। जिसमें कंपनी उत्तराखंड के एक हजार युवाओं को नौकरी उपलब्ध कराएगी।

इसी कड़ी में सेवायोजन और कंपनी दोनों के बीच युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर बैठक हुई है। जिसके बाद सेवायोजन विभाग ने रोजगार मेले का आदेश जारी किया है।

नैनीताल जिला सेवायोजन अधिकारी शंकर भोला ने बताया कि, दो दिवसीय रोजगार मेले के लिए देश की जानी मानी कंपनी एचसीएल ट्रेनिंग एंड स्टाफिंग सर्विस प्रा.लि. चेन्नई की ओर से एंट्री लेवल इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (सॉफ्टवेयर इंजीनियर, डिजाइन इंजीनियर, टैक अनालिसिस, डाटा इंजीनियर, सॉफ्ट एंड प्रोसेस एसोसिएट, एंट्री लेवल आईटी प्रोफेशनल) पद हेतु नियमानुसार परीक्षा आयोजन की जा रही है।

इंटरव्यू के लिए ये डॉक्यूमेंट

पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी अपने समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्र, स्थायी निवास प्रमाण पत्र और बायोडाटा के साथ साक्षात्कार परीक्षा में प्रतिभाग कर रोजगार का लाभ ले सकते हैं। साक्षात्कार में आने जाने के लिए खुद का खर्च वहन करना होगा।

उन्होंने बताया कि, 17 जून सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नैनीताल स्थित शैले हॉल नैनीताल क्लब जबकि, 18 जून को हल्द्वानी के एचएन इंटर कॉलेज में 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

एचसीएल कंपनी में नौकरी के लिए पीसीएम यानी फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी से 12वीं पास होना अनिवार्य है। हालांकि, जो 12 की परीक्षा देने जा रहे हैं, वो भी शामिल हो सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु सीमा जनवरी 2002 से जून 2005 के बीच होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी 60% अंकों से उत्तीर्ण होना भी आवश्यक है।

वेतनमान और सालाना पैकेज

इंटरव्यू क्लियर होने के बाद एचसीएल कंपनी में नौकरी दी जाएगी। उन्हें सालाना 1.70 लाख से 2.20 लाख का पैकेज दिया जाएगा। कंपनी में पदों की संख्या 1000 से ज्यादा है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी मोबाइल नंबर 8192959953 पर संपर्क कर सकते हैं।