ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अफसरों की जिम्मेदारियाँ तय। जानिए किसको मिला क्या

मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अफसरों की जिम्मेदारियाँ तय। जानिए किसको मिला क्या

मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात सभी अफसरों की जिम्मेदारियाँ विधिवत तय कर दी गई हैं। कौन किस कार्य और महकमों को देखेगा और कौन किसके लिंक ऑफिसर होने है, यह भी तय कर दिया गया है।

बता दें कि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद आज  लिंक अधिकारी और उनके कामकाजों का बंटवारा किया गया। अपर मुख्य सचिवरा धा रतूड़ी को राष्ट्रपति-पीएम-अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री सचिव से समन्वय रखने और आईपीएस के अवस्थापना से जुड़े अहम कार्य सौंपे गए हैं।

विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार को तमाम कार्यों के साथ ही मीडिया से जुड़ी हर ज़िम्मेदारी का भार सौंपा गया है। खेल और युवा कल्याण भी उनको ही सौंपा हा। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष को सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम देखेंगे। पीडब्लूडी-नागरिक उड्डयन-ऊर्जा से जुड़ी फाइलें वही मुख्यमंत्री के पास लेकर जाएंगे।

नगर विकास-आवास-वित्त और गोपन (मंत्रिपरिषद) से जुड़े समस्त दायित्व और फाइलों का जिम्मा सचिव शैलेश बगौली को दिया गया है। प्रभारी सचिव एसएन पांडे मुख्यमंत्री की घोषणाओं और बैठकों में लिए गए फैसलों के अनुपालन का कार्य करेंगे। कार्मिक-सचिवालय प्रशासन की फाइलों को वही मुख्यमंत्री के सामने पेश करेंगे।

राधा के लिंक अफसर अभिनव,अभिनव के मीनाक्षी-मीनाक्षी के शैलेश बगौली-शैलेश के एसएन पांडे-एसएन के शैलेश होंगे। एक-दूसरे की गैर मौजूदगी में ये अफसर एक-दूसरे का कार्य संभालेंगे।