गजब: दफ्तर में अधिकारियों की लेटलतीफी और भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं, होगी सख्त कार्यवाही: मंत्री आर्य

दफ्तर में अधिकारियों की लेटलतीफी और भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं, होगी सख्त कार्यवाही

देहरादून। देर से दफ्तर आने वाले और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले कार्मिकों और अफसरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जी हां, विधानसभा देहरादून में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि, राशनकार्ड धारकों से संबंधित समस्याओं व राशनविक्रेताओं की समस्याओं के निराकरण को भी दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना राज्य खाद्य योजनाओं की जानकारी भी मंत्री ने अधिकारियों से जानकारी ली।

वहीं, उन्होंने खाद्य की आपूर्ति की समस्याओ को भी दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, समय से सभी अधिकारी व विभागीय कर्मचारी प्रतिदिन अपने-अपने कार्यालय आएं। लापरवाही और जनता से बेरुखी बर्दाश्त नहीं होगी। भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, अब राशन की दुकानों में फोर्टीफाइड नमक और अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थ मिलेंगे। अन्तोदय के तहत गरीब महिलाओ को तीन एलपीजी सिलेंडर देने के प्रस्ताव को भी बनाने के उन्होंने आदेश दिए हैं।

राशन की दुकानों को CSC सेन्टर्स के रूप में काम करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया। खाद्य आपूर्ति व नागरिक आपूर्ति मंत्री श्रीमति रेखा आर्य ने बाट-माप तोल विभाग को भी राज्य उपभोगताओं के हितों को देखते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

खाद्य आपूर्ति विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।