JOBS ALERT: SBI में क्लर्क के पदों पर निकली भर्तियां। आधिकारिक अधिसूचना का इंतजार

SBI में क्लर्क के पदों पर निकली भर्तियां। आधिकारिक अधिसूचना का इंतजार

SBI में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। अब स्थितियां सामान्य होने के बाद अलग-अलग विभागों में नौकरियां निकाली जा रही हैं, ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा भी क्लर्क के पदों में भर्तियां कराई जानी है और इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन भी जारी हो जाएगा।

आपको बता दें कि, अगर आप भी एसबीआई क्लर्क के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके पास कम से कम किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए और अगर बात करें मिनिमम उम्र की तो कम से कम आपकी उम्र 20 वर्ष होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा उम्र 28 साल तक हो सकती है।

अगर आप किसी भी आरक्षित कैटेगरी से आते हैं तो आपको उम्र में भी कुछ छूट दी जाएगी। इसके बाद आपके प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा होंगें। प्रारंभिक परीक्षा में आपको न्यूमेरिकल एबिलिटी रीजनिंग एबिलिटी और इंग्लिश के 100 सवाल पूछे जाएंगे जो 10 अंकों के होंगे और इनको आपको 1 घंटे में हल करना होगा।

अगर आपको कोई जवाब गलत होता है तो प्रत्येक गलत जवाब के आप के 1/4 अंक काटे जाएंगे। अगर बात करें एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा की तो यह 200 अंकों का होगा, जिसमें आप से 190 सवाल पूछे जाएंगे।

इस परीक्षा को हल करने के लिए आपको 2 घंटे और 40 मिनट का समय दिया जाएगा। आपको बता दें कि, अभी भर्ती को लेकर आधिकारिक नौकरी अधिसूचना जारी नहीं हुई है, लेकिन अगर जैसे ही जॉब नोटिफिकेशन जारी होता है, तो आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी मिल जाएगी।