गजब: इधर महाविद्यालय में कई विषयों के अध्यापक नहीं, उधर बच्चों को किया नुक्कड़ नाटक में व्यस्त

इधर महाविद्यालय में कई विषयों के अध्यापक नहीं, उधर बच्चों से करवाया जा रहा नुक्कड़ नाटक

– आक्रोशित विद्यार्थियों ने किया प्राचार्य का घेराव

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
सतपुली। आज नमामि गंगे प्रोग्राम के तहत सतपुली बाजार में महाविद्यालय सतपुली के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के तहत गंगा और उसकी सहायक नदियों तथा बाजार को साफ रखने के लिए संदेश दिया।

इसी दौरान कुछ छात्रों द्वारा सतपुली चौराहे के पास कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया गया और उनसे प्रश्न पूछे गए कि, आखिर विगत 8 वर्षों से यह प्रोग्राम किए जा रहे हैं और न तो गंगा की सफाई हुई और ना ही कॉलेज के इर्द-गिर्द की सफाई हुई।

तो क्यों इस प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं। जबकि कालेज में कई विषयों को पढ़ाने के लिए अध्यापक तक नहीं है और इन प्रोग्रामों की वजह से कॉलेज में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

जब इस मामले में हमारे द्वारा कॉलेज के प्राचार्य से पूछा गया तो उनका कहना था कि, यह प्रोग्राम केंद्र सरकार के द्वारा उन पर लागू किए गए हैं और जहां तक टीचरों की बात है तो इस समय तक जितने टीचर हैं, वह क्लास लेते हैं और जितने विषय खाली हैं उनके लिए जल्द कार्यवाही की जाएगी।

इस मामले में कॉलेज की छात्राओं का एक भी कहना था कि, जो टेबलेट सरकार के द्वारा अन्य कॉलेजों को बांटे गए हैं तो सतपुली महाविद्यालय के द्वारा विद्यार्थियों को यह कहा गया है कि, पहले टेबलेट खरीदो उसका बिल कॉलेज में जमा करो और उसके बाद ही आपको पैसे आवंटित किए जाएंगे।

अब सवाल यह उठता है कि, इस क्षेत्र के कॉलेज में या सरकारी कॉलेजों में अधिकतर गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं यदि उनके पास इतना पैसा पहले से होगा तो फिर क्या वह सरकार से कुछ मांगेंगे।

विद्यार्थियों ने कहा कि, उन्हें भी अन्य विद्यालयों के तहत टैबलेट के लिए पैसे पहले दिए जाएं जिससे वह भी टेबलेट खरीद सकें।