बिग ब्रेकिंग: भाजपा, कांग्रेस और आप के सीएम फेस जनता ने नकारे

भाजपा, कांग्रेस और आप के सीएम फेस जनता ने नकारे

उत्तराखंड के चुनाव परिणाम आ चुके हैं, चुनाव परिणाम अधिकतर एग्जिट पोल के बिल्कुल विपरीत दिखाई दिया है।

वही बात करें पार्टियों के सीएम चेहरों की तो उन्हें जनता ने सरासर नकार दिया है।न कांग्रेस, न बीजेपी और न ही आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कहीं जीत पाया है।

आपको बताते चलें कि खटीमा से बीजेपी के मुख्यमंत्री के चेहरे पुष्कर सिंह धामी को 33175  वोट पड़े, वही खटीमा से कांग्रेस के भुवन कापड़ी को 40107 वोट पड़े। भाजपा के सीएम चेहरे पुष्कर सिंह धामी को 6932 वोटों से हार का सामना करना पड़ा।

वही बात करें कांग्रेस के सीएम फेस हरीश रावत की तो उन्हें लाल कुआं विधानसभा से मात्र 28046 वोट पड़े वही उन्हें टक्कर दे रहे भाजपा के मोहन बिष्ट को 44478 वोट पड़े, जिसके चलते लाल कुआं विधानसभा से कांग्रेस के सीएम से हरीश रावत को 16432 के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

आगे बात करें आम आदमी पार्टी के सीएम फेस अजय कोठियाल की अजय कोठियाल को भी बहुत भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ रहा है।

गंगोत्री विधानसभा से कर्नल अजय कोठियाल को 5568 वोट पड़े ,वही बीजेपी विधायक सुरेश चौहान को 27035 वोट पड़े आम आदमी पार्टी के सीएम से कर्नल कोठियाल को 21467 वोटों से हार का मुंह देखना पड़ा।

उत्तराखंड में पार्टीयों द्वारा बनाए गए सीएम फेस को जनता ने इस तरीके से नकारा कि, कहीं ना कहीं पार्टियों की रणनीतियों पर सवाल खड़े होते हैं।