एक्सक्लूसिव वीडियो: वर्दी में गुंडागर्दी। गरीब को पीटा, हाथ टूटा

वर्दी में गुंडागर्दी। गरीब को पीटा, हाथ टूटा

 

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा में आज एक अजीब सा मामला सामने आया। एक व्यक्ति जो अपना नाम इकरार बताता हैं, किच्छा इंदिरा कॉलोनी का रहने वाला हैं और मानसिक रूप से भी कुछ कमजोर हैं। उसके अनुसार वह शहर के एक बैंड में काम करता हैं, कल भी वह एक शादी में बैंड के साथ काम से महाराजा अग्रसेन मैरिज हॉल गया था और वह करीब 11 से 12 बजे रात्रि को वापिस आ रहा था।

जैसे ही वह किच्छा के मंडी स्थित क्रॉसिंग पर पहुंचा तो उसने बताया कि, उसको करीब चार लोगों ने रोका जो पुलिस की वर्दी में थे और वहाँ सफ़ेद गाड़ी बुलेरो खड़ी थी, उन्होंने उसे बहुत मारा जबकि वह कहता रहा कि, मैं शादी से आ रहा हूँ। फिर भी वह नहीं रुके और उन्होने उसे डंडे से पिटा।

आज जब उसने सरकारी अस्पताल में दिखाया तो डॉ ने एक्सरे करके बताया कि, हाथ टूट गया हैं। इसके बाद वह अपने भाई के साथ किच्छा कोतवाली तहरीर लेकर पहुंचा, जहाँ उसे कोतवाल ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।

बाद में घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो उससे स्पष्ट हो गया कि, पीड़ित जो भी बोल रहा हैं, वह सच हैं। वीडियो में पुलिस की वर्दी में कुछ लोग दिख रहे हैं, जो किसी को मार रहे हैं, इसके बाद पता चला की यह लोग रेलवे पुलिस के हैं।

तो क्या अब इस पर कार्यवाही हो पायेगी? क्या इस गरीब पीड़ित को न्याय मिलेगा? यह सवाल का जवाब भविष्य के गर्भ में छिपा हैं। फिलहाल जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया हैं, उनको सबक मिलना चाहिए।

फिलहाल इस घटना को देखकर सभी के मन में यह सवाल हैं। सब प्रशासन से पूछ रहे हैं कि, क्या हम रात को नौकरी करके घर नहीं आ सकते? क्या हमको इसीलिए पिटा जायेगा की हम रात को क्रॉसिंग से होकर घर जा रहे हैं। हम जो स्वयं के बारे में पुलिस को बता रहे हैं क्या उस बात की जाँच किये बिना उन्हें ऐसी ही बेरहमी से पिटा जायेगा।

फिलहाल यह वीडियो लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।
प्रशासन को भी इस पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं कि, भविष्य में ऐसी घटना की पुर्नावृत्ती न हो। क्योंकि इससे चाहे कोई भी पुलिस का विभाग हो इस प्रकार की घटनाओ से और कुछ ऐसे सिपाहियों की वजह से विभाग का नाम भी खराब होता हैं, साथ ही समाज मे गलत सन्देश जाता हैं।