पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का लुफ्त उठा रहे पर्यटक। सुविधाएं न मिलने से हो रहे परेशान

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का लुफ्त उठा रहे पर्यटक। सुविधाएं न मिलने से हो रहे परेशान

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बर्फबारी से जहां एक तरफ पर्यटक खुश नजर आ रहे हैं, तो वही उनको परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। धनौल्टी पर्यटन नगरी में दो दिन से हो रही बर्फबारी से बिजली पानी कि काफी समस्या उत्पन्न हो रही है।

चम्बा-मंसूरी मोटर मार्ग पर भारी बर्फबारी होने के कारण दो जगह जेसीबी मशीन से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटक भी पहुंच रहे हैं, मगर लाइट पानी न होने से पयर्टक वापस जाने को मजबुर हो रहे और जगह-जगह पर जाम लग रहा है। जिससे पर्यटक को आने-जाने में बड़ी परेशानी हो रही है।

बर्फबारी होने से जहां होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों में खुशी देखने को मिल रही है, तो वहीं इनको निराशा भी हो रही है। क्योंकि भारी बर्फबारी होने से विद्युत पानी की काफी दिक्कत हो रही है।

होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों का कहना है कि, उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों पर काफी बर्फबारी हो रही है और किसी जगह तो एक फिट बर्फबारी हुई है। जो यहां के किसानों के लिए अच्छी बताई जा रही है। साथ ही पर्यटन का आवागमन भी शुरू हो गया। मगर विद्युत पानी ना होने से पर्यटक काफी परेशान हो रहे हैं।