हाईकोर्ट: अब आवश्यक वादों की ऑनलाइन होगी सुनवाई

अब आवश्यक वादों की ऑनलाइन होगी सुनवाई

उत्तराखंड उच्च न्यायालय में कोरोना की दस्तक के बाद 10 जनवरी से आवश्यक वादों की सुनवाई ऑनलाइन व्यवस्था से होगी।

नैनीताल उच्च न्यायालय में बीते दिनों दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने न्यायालय के न्यायधीशों और अन्य स्टाफ के सैम्पल जांच के लिये लिए थे। इसमें से न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी और न्यायमूर्ति आर.सी.खुल्बे की पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

इसके बाद दोनों न्यायधीशों ने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी न्यायाधीशों के साथ-साथ उनके पूरे स्टाफ का सैम्पल लिया। न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी की रिपोर्ट जिस समय कोरोना पॉजिटिव आई, उस समय वे वादों की सुनवाई कर रहे थे।

जिसके बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने उच्च न्यायालय बार एसोशिएशन के साथ बैठक की। बैठक के बाद सोमवार से ऑन लाइन सुनवाई करने का निर्णय लिया गया ।

शुक्रवार को न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल धनन्जय चतुर्वेदी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और उससे बचाव के लिये 10 जनवरी सोमवार से न्यायालय में आवश्यक वादों की सुनवाई ऑन लाइन होगी।

इस सुनवाई में महत्वपूर्ण वादों की ही सुनवाई होगी। इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश उच्च न्यायालय की वैबसाइट में उपलब्ध करा दी गई है।