हेट स्पीच विवाद: संतो में आक्रोश। एसएसपी बोले, एसआईटी जांच के बाद ही सामने आएंगे तथ्य

संतो में आक्रोश। एसएसपी बोले, एसआईटी जांच के बाद ही सामने आएंगे तथ्य

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्म नगरी हरिद्वार में हुई धर्म संसद में हेट स्पीच के मामले पर हरिद्वार कोतवाली में मुकदमा दर्ज होने के बाद साधु संतों में आक्रोश देखने को मिला। मगर उसके बावजूद भी पुलिस मुख्यालय द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया गया है।

एसआईटी इस पूरे मामले में जांच कर रही है। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, अभी इस मामले में जांच के बाद ही तथ्य सामने आयेगे। उससे पहले कुछ भी बोलना सही नहीं है।

हेट स्पीच मामले में संतों पर मुकदमा दर्ज और एसआईटी गठन पर साधु संत काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं। साधु संतों द्वारा 16 जनवरी को प्रतिकार सभा का आयोजन भी किया गया है। जिसमें देशभर से बड़े साधु संत और अखाड़ों के संतों को आमंत्रित किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा भी फूंक-फूंक कर कदम रखा जा रहा है।

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि, हेट स्पीच मामले में पिछले दिनों मुकदमा दर्ज किया गया था, पुलिस मुख्यालय द्वारा इस मामले पर एसआईटी का गठन किया गया है। इस टीम में एसपी देहात, देहरादून सीओ, से ज्वालापुर एक इंस्पेक्टर और दो उपनिरीक्षक है, जिनके द्वारा जांच की जा रही है।

संत समाज के आक्रोश के बात पुलिस प्रशासन पर भी काफी दबाव है। क्योंकि संतो द्वारा खुलकर इस मामले का विरोध किया जा रहा है। पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। क्योंकि चुनाव से पहले पुलिस कोई बड़ा विवाद नहीं होने देना चाहती, जिससे कोई अप्रिय घटना घट सके।