थराली नगर पंचायत क्षेत्र के लोग सड़क से वंचित। आंदोलन जारी, दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

थराली नगर पंचायत क्षेत्र के लोग सड़क से वंचित। आंदोलन जारी, दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली नगर पंचायत का यह क्षेत्र आज भी सड़क मार्ग से वंचित होने से यहां के लोगों में लगातार आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है। सरकार भले ही देश के कोने-कोने तक सड़क मार्ग पहुंचाने को लेकर तमाम बयान बाजी करती आ रही है।

लेकिन चमोली जनपद के थराली विकासखंड के नगर पंचायत क्षेत्र भेटा में आज भी सड़क नहीं होने से यहां के लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता है। ग्रामीण विगत दिनों से आंदोलन कर रहे है। लेकिन इनकी सुध लेने को प्रशासन तैयार नही है।

थराली नगर क्षेत्र के भेटा वार्ड के ग्रामीणों का सड़क की मांग को लेकर चल रहा धरना-प्रदर्शन 16 वें दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे ग्रामीणों ने प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि, इतने समय से धरना प्रदर्शन करने के बावजूद भी न तो लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता और न ही उपजिलाधिकारी थराली ने आंदोलनकारियों से किसी तरह की वार्ता की है।

आपको बता दें कि, भेटा वार्ड के ग्रामीणों को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए पूर्व में शासन द्वारा 42 लाख की स्वीकृति दी गयी थी।

जिसकी सर्वे नासिर बाजार से पुराने अस्पताल होते हुए भेटा तक सड़क का निर्माण होना था, लेकिन भूगर्भीय सर्वे में भूगर्भ वैज्ञानिकों ने इस मार्ग को आपदा की दृष्टि से भूस्खलन संभावित बताते हुए सड़क निर्माण पर रोक लगा दी थी, ऐसे में सड़क से वंचित ग्रामीण 1 नवम्बर से थराली तहसील मुख्यालय में धरने पर बैठे हैं।

शासन-प्रशासन द्वारा अभी तक भी किसी तरह का निष्कर्ष नही निकलने पर ग्रामीणों ने 17 नवम्बर से क्रमिक अनशन की चेतावनी दी है। साथ ही चुनाव बहिष्कार का भी एलान किया है।