उक्रांद ने श्रमदान से शुरू कराया पुश्ते का निर्माण। बनाई समिति 

उक्रांद ने श्रमदान से शुरू कराया पुश्ते का निर्माण। बनाई समिति 

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में डोईवाला में केशव पुरी के लोगों ने बस्ती की सुरक्षा के लिए तटबंध बनाने का काम श्रमदान के माध्यम से शुरू कर दिया है।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने श्रमदान से शुरू होने वाले इस पुश्ते का आज शिलान्यास किया।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि, बस्ती के लोग एकजुट ना होने से अफसर और नेता विकास के पैसे की बंदरबांट कर लेते हैं, जिससे बस्ती का विकास रुका हुआ है।

इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय ने खुशी से मिष्ठान वितरण किया तथा इगास का त्यौहार मनाया। स्थानीय महिला नेत्री मालती ने कहा कि, हम सब उत्तराखंडीयत की बात करते हैं, लेकिन राष्ट्रीय पार्टियों ने हमेशा उन्हें वोट बैंक ही समझा है।

डोईवाला केशवपुर बस्ती में आज सरकारी तंत्र की नाकामी का बड़ा उधारण देखने को मिला। आपको बता दें कि, डोईवाला केशवपुर बस्ती के लोग लंबे समय से नदी किनारे पुस्ता निर्माण की मांग कर रहे थे, परंतु आज तक पुस्ते निर्माण का कार्य नहीं हो सका।

केशवपुर बस्ती में जन समस्याओं को देखते हुए यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने यूकेडी कार्यकर्ताओं के साथ केशवपुरी विकास समिति के सहयोग से पुस्ता निर्माण का शुभारंभ किया।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि, सबसे पहले श्रमदान से पुस्ते का निर्माण किया जाएगा, उसके बाद पूरी बस्ती का नियमितीकरण कराया जाएगा।

साथ ही नशे के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा और स्कूलों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए समिति अपने स्तर से भी शिक्षकों की नियुक्ति करेगी।

केशवपुरी बस्ती की जनता ने बताया कि, लंबे समय से सरकार ने सिर्फ उनका प्रयोग वोट बैंक के रूप में किया है। आज शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में केशवपुरी बस्ती की जनता ने यूकेडी पर विश्वास जताते हुए श्रमदान से इस कार्य को संपन्न करने का निर्णय लिया।

इस मौके पर केशव पुरी विकास समिति का भी गठन किया गया। रंजीत रावत को अध्यक्ष नामित किया गया है। राजू को सचिव नियुक्त किया गया है, तो फाइनेंस कमेटी में दी पांडे मालती तथा मनोज साहनी को रखा गया है इसके अलावा सात अन्य सदस्य बनाए गए हैं

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव केंद्र पाल सिंह तोपवाल, जिलाध्यक्ष संजय डोभाल, प्रमोद डोभाल, सुरेन्द्र चौहान, शशि बाला, योगी पंवार, दामोदर जोशी, दीप पांडे, पेशकार, रंजीत रावत, मनोज साहनी, सहित दो सौ से अधिक लोग उपस्थित थे।