सावधान: देहरादून में इन रास्तों पर हुए रूट डाइवर्ट। यह रहेगा ट्रैफिक प्लान….

देहरादून में इन रास्तों पर हुए रूट डाइवर्ट। यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

देहरादून। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है। इसलिए 15 अगस्त यानी कल रविवार को घर से बाहर सोच समझ कर ही निकले, नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस द्वारा रूट डायवर्ट और पार्किंग व्यवस्था की गई है। ताकि आमजन को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस लाइन के चारों ओर जीरो जोन रहेगा।

स्वतंत्रता दिवस परेड के सभी प्रतिभागी, आर्मी, पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगॉर्ड और कार्यक्रम देखने वाले सभी नागरिक अपने वाहन बन्नू स्कूल और रेसकोर्स में पार्क कर पुलिस लाइन आएंगे।

ऐसी होगी पार्किंग की व्यवस्था

● वीआईपी के वाहनों की पार्किग व्यवस्था पोर्टिको में की गई है।
● अधिकारियों के वाहन शहीद स्मारक के सामने पार्क होगे।
● मीडिया कर्मियों के वाहन सेंटर पुलिस कैंटिन केे सामने पार्क होगे।
● विधायक, मंत्रीगण और दर्जाधारी की गाड़ियां शहीद स्मारक के बायीं ओर पार्क होगी।
● फ्लैग पार्किंग का इंतजाम शहीद स्मारक के दाहिनी ओर किया गया है।
● वहीं आमजन के वाहन बन्नू स्कूल और बैंडमिंटन हॉल के सामने खाली मैदान में पार्क होंगे।
● इसके अलावा विक्रमों और सिटी बसों के लिए जरूरत के मुताबिक रूट डायवर्ट कर रोका जाएगा। इसके लिए पुलिस ने बैरियर व्यवस्था की है।

जानकारी देते हुए एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि, पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम के दौरान रूट डाइवर्ट और पार्किंग व्यवस्था की गई है।

साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना होगा।