बड़ी खबर: अब वीकेंड पर घूमना पड़ सकता है भारी, नई गाइडलाइन जारी। रहेंगी यह पाबंदियां….

अब वीकेंड पर घूमना पड़ सकता है भारी, नई गाइडलाइन जारी। रहेंगी यह पाबंदियां….

 

मसूरी। कोरोना संक्रमण से एक ओर जहां प्रदेश को राहत मिली है, वहीं पर्यटक स्थलों पर सख्ताई अभी भी जारी है। वीकेंड पर प्रशासन ने अब मसूरी आने वालों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसलिए वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी में घूमना अब पर्यटकों को भारी पड़ सकता है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पर्यटक स्थलों पर वीकेंड में जुट रही भीड़ पर नियंत्रण को जिला प्रशासन ने इस मर्तबा मसूरी के लिए पर्यटकों की संख्या तय कर दी है। इस वीकेंड मसूरी में सिर्फ 15 हजार पर्यटक ही ठहर सकेंगे।

बता दें कि, मसूरी के लिए जारी गाइडलाइन में यह शर्त प्रमुखता से जोड़ते हुए स्थानीय पुलिस-प्रशासन को इसका अनुपालन कराने के आदेश दिए गए। बीते पांच हफ्ते से चली आ रही व्यवस्था को बरकरार रखते हुए वीकेंड पर मसूरी आ रहे पर्यटकों के लिए 72 घंटे के भीतर की कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट, देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग की अनिवार्यता जारी रखी है। वीकेंड पर मसूरी में दुपहिया से प्रवेश पर रोक भी जारी है। जिलाधिकारी ने मसूरी में केवल 15 हजार पर्यटकों के ठहरने की शर्त जोड़ दी है।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मसूरी, सहस्त्रधारा और गुच्चूपानी जैसे पर्यटक स्थल पर वीकेंड पर नदी, तालाब व झरनों में पर्यटकों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया है।

मसूरी के तमाम होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे में ठहरे पर्यटकों का रिकार्ड प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा गया है। मसूरी में करीब 350 होटल, लॉज, गेस्ट हाउस और होम स्टे हैं, जिनमें 25 हजार पर्यटक ठहर सकते हैं। इसके साथ ही यहां एक हजार वाहनों की पार्किंग की क्षमता है।