पीएमजीएसवाई की लापरवाही बनी ग्रामीणों के लिए खतरा

पीएमजीएसवाई की लापरवाही बनी ग्रामीणों के लिए खतरा

जिला मुख्यालय से महज 4 किमी की दूरी पर ही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग की लापरवाही ग्रामीणों के लिए खतरा बन गई है। सड़क कटिंग के दौरान बग्याल गांव में करीब डेढ़ फीट मोटी दरारें पड़ गई हैं।

इन दरारों से जहां गांव के खेत, मुख्य मार्ग और जलस्रोत क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो वहीं अब आवासीय मकान भी खतरे की जद में आ गए हैं। इसके बावजूद पीएमजीएसवाई और प्रशासन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रहा है।

बग्याल गांव के ग्राम प्रधान प्रथम सिंह नेगी का कहना है कि, गांव तक सड़क कटिंग का कार्य शुरू हुआ था। लेकिन PMGSY विभाग की अनदेखी के चलते जहां बीते साल गांव के कुछ मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए थे। वहीं इस साल भी सड़क कटिंग में मानकों की अनदेखी के कारण गांव में डेढ़ फीट दरारें पड़ गई हैं।

ग्राम प्रधान प्रथम सिंह

दरारें पड़ने के कारण गांव का मुख्य पैदल संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है, तो वहीं ग्रामीणों की खेती को भी नुकसान हो रहा है। ग्रामीण दहशत में है कि, ऐसी स्थिति में अब बरसात के बाद भूकंप भी गांव के लिए बड़ा नुकसान कर सकता है। दरारें इतनी खतरनाक है कि, बारिश का पानी यदि इनमें भरता रहा तो भारी भू स्खलन से इंकार नही किया जा सकता है।