एक्सक्लूसिव: कोरोना जांच फर्जीवाड़े ने लिया नया मोड़, एसआईटी जांच अधिकारी का ट्रांसफर

कोरोना जांच फर्जीवाड़े ने लिया नया मोड़, एसआईटी जांच अधिकारी का ट्रांसफर

 

हरिद्वार। महाकुंभ में हुए कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े मामले में तमाम लैब संचालक चौतरफा घिरते हुए नजर आ रहे हैं। राज्य सरकार पुलिस और प्रशासन से जांच करवा रही है।

वहीं कुंभ मेले के दौरान कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े की जांच कर रहे एसआईटी के अधिकारी को बदला जा सकता है, क्योंकि जांच अधिकारी का सीबीसीआईडी में तबादला हो गया है।

एसआईटी के जांच अधिकारी और शहर कोतवाल राजेश शाह का 11 अगस्त को सीबीसीआईडी में तबादला हो चुका है। अब नए जांच अधिकारी की तैनाती की जाएगी। नए नगर कोतवाल इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह को एसआईटी का जांच अधिकारी बनाया जा सकता है।

इस मामले पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस का कहना है कि, 16 अगस्त तक इंस्पेक्टर राजेश शाह मामले की जांच करेंगे। उसके बाद नए जांच अधिकारी को एसआईटी में शामिल किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि, लगभग दो महीने से फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसआईटी एक आरोपित को गिरफ्तार कर चुकी है, बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है।

कुंभ मेला 2021 के दौरान हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की जांच का जिम्मा प्राइवेट लैब्स को दिया गया था। इसके बाद की गई कोरोना जांच सवालों के घेरे में आ गई है। कुंभ मेले के दौरान किए गए एक लाख कोरोना टेस्ट रिपोर्ट फर्जी मिले हैं।

प्राइवेट लैब द्वारा फर्जी तरीके से श्रद्धालुओं की जांच कर कुंभ मेला प्रशासन को लाखों रुपये का चूना लगाने का प्रयास किया गया है। इस प्राइवेट लैब द्वारा एक ही फोन नंबर को कई श्रद्धालुओं की जांच रिपोर्ट में डाला गया है।

यही नहीं, कई जांच रिपोर्ट में एक ही आधार नंबर का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद सीएमओ ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।