रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच से बचने को यात्रियों की पैंतरेबाज़ी। ऐसे कैसे जीतेंगे जंग

रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच से बचने को यात्रियों की पैंतरेबाज़ी। ऐसे कैसे जीतेंगे जंग

देहरादून। रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच से बचने के लिए कई यात्री पैंतरेबाजी कर रहे हैं। कई लोग ट्रेन से उतरकर जहां चोर रास्तों से स्टेशन से बाहर निकल रहे हैं तो कुछ पंजीकरण के बाद कोरोना जांच के लिए सैंपल दिए बिना बचकर जा रहे हैं। इस दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर तैनात पुलिस और मेडिकल टीम की लापरवाही भी सामने आ रही है।

शुक्रवार दोपहर 12:55 बजे प्लेटफार्म पर दिल्ली शताब्दी पहुंचते ही बाहर यात्रियों के निकलने का सिलसिला शुरू हो गया। मुख्य गेट पर तैनात पुलिसकर्मी लोगों को कोविड जांच के लिए काउंटर पर भेजने लगे। सबसे पहले लाइन से वे लोग जा रहे थे, जिनके पास कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट थी। बाकी तीन अलग-अलग काउंटरों पर जांच कराने वाले यात्री गुजर रहे थे। यहां पहले पंजीकरण कराया जा रहा था, इसके बाद आखिर में कोविड जांच हो रही थी।

दूसरी ओर कई यात्री कोविड जांच से बचने के लिए मुख्य गेट के ठीक सामने बैरिकेडिंग के बीच से बाहर निकलते नजर आए। जबकि कुछ यात्री दाईं तरफ अंदर जाने वाले रास्ते से बिना रोक-टोक निकलते रहे।

रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच के नोडल डॉ. अंसारी कहते हैं कि, लगातार दौरा किया जा रहा है। कुछ लोग भीड़ का फायदा उठाकर बिना सैंपल दिए चले जाते हैं। पुलिस से कहा गया है कि, सभी की चेकिंग करके ही भेजें। इधर-उधर से निकल रहे लोगों को भी रोकने के लिए कहा गया है।

एसडीएम सदर एवं तहसील क्षेत्र के नोडल अधिकारी गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि, चेकिंग प्वाइंट की नियमित निगरानी की जा रही है। अगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोरोना जांच में लापरवाही या अव्यवस्था हो रही है तो इसे ठीक कराया जाएगा।