सराहनीय: खाकी के कर्तव्य के साथ-साथ मानवता की मिसाल, खाकी को देख बूढ़ी मां को मिली आस

खाकी के कर्तव्य के साथ-साथ मानवता की मिसाल, खाकी को देख बूढ़ी मां को मिली आस

रिपोर्ट- अनुज नेगी
पौड़ी। उत्तराखंड मित्र पुलिस ने एक बार फिर मित्रता की मिसाल पेश की है। मित्र पुलिस की खाकी को देख बूढ़ी मां को आस आई, जब बूढ़ी मां आपने जवान बेटे के शव लेकर बीच बाजार में मद्दत मांग रही थी।

मामला पौड़ी जनपद के सतपुली थाने का है, जब मित्र पुलिस ने खाकी के कर्तव्य के साथ-साथ मानवता की मिसाल पेश की है। मामला कस्बा सतपुली थाना क्षेत्र का है, जहां पर पैठाणी निवासी बिजली देवी ग्राम नलाई अपने 24 वर्षीय बेटे ज्ञान सिंह को किडनी की बीमारी से ग्रस्त होने के बाद डायलसिस करने के लिए बस से हंस फाउंडेशन अस्पताल चमोली सेण ले जा रही थी।

कस्बा सतपुली पहुंचते ही बिजली देवी के पुत्र ज्ञान सिंह की बस में ही मृत्यु हो गई। बेटे को बेसुध पड़ा देखा मां का रो-रो कर बुरा हाल था। ऐसे में मौके पर मौजूद ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल गजेंद्र और कुलदीप द्वारा बेटे के मृत शरीर को घर ले जाने के लिए मदद की गई।

साथ ही थानाध्यक्ष सतपुली संतोष पैथवाल द्वारा असहाय महिला की मदद करने हेतु आगे आए और उनके मृत बेटे के शरीर को उसके पैतृक निवास पहुंचाने के लिए मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ जीप की व्यवस्था की गई। जिसके बाद असहाय महिला द्वारा सतपुली पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।