शहरों के बाद अब गाँव में पेर पसार रहा कोरोना। रुड़की के इस गांव में मिले 34 संक्रमित

शहरों के बाद अब गाँव में पेर पसार रहा कोरोना। रुड़की के इस गांव में मिले 34 संक्रमित

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की के शिकारपुर गांव में 34 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। चार दिनों में हुए 240 लोगों की रिपोर्ट अभी नही आई है। गांव की गलियों को सील किया गया है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव आने से ग्रामीण भयभीत है। गांव को केंटोनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी चल रही है।

शिकारपुर गांव में दस जून तक हुए कोरोना टेस्ट में 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इससे गांव में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव आये लोगो के परिजनों व अन्य गाँव वालों के टेस्ट किये है, जांच के लिये विभाग ने गांव में दो सेंटर लगाए है। 11 जून को 106 लोगों का टेस्ट हुआ। जबकि 13 जून को 134 लोगो ने अपना टेस्ट कराया। जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

एक सप्ताह पूर्व एक व्यक्ति की ब्लेक फंगस के कारण मृत्यु भी हो चुकी है। जिससे ग्रामीण काफी भयभीत है। उन्हें डर है कि, कहीं गांव में कोरोना अपने पैर न पसार ले। स्वास्थ्य विभाग ने भी रिपोर्ट प्रशासन को भेजी है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अमित डाबरा ने बताया कि, गांव में जांच बढ़ा दी गयी है। सभी गांव वालों को टेस्ट कराने के लिए कहा जा रहा है। टीम लगातार गांव में बनी हुई है।

पटवारी आदेश कुमार का कहना है कि, 11 जून को 18 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, उस एरिया को प्रशासन की ओर से कंटेन्मेंट जोन बना दिया था। गांव में कोरोना पॉजिटिव लोगों का ग्राफ बढ़ने से कंटेन्मेंट जोन और बढ़ा दिये गए है। कुछ घरों को छोड़ कर पूरे गाँव को सील करने की तैयारी चल रही है।

उनका कहना है कि, प्रशासन की ओर से गाँव वालों को नंबर उपलब्ध करा दिए गए है। गांव वालों को जिस चीज की जरूरत होगी पूरी व्यवस्था की जाएगी।