टिहरी के दूरस्थ क्षेत्र गजा पहुंचे उमेश कुमार। पत्रकारों को भेंट किये ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर

टिहरी के दूरस्थ क्षेत्र गजा पहुंचे उमेश कुमार। पत्रकारों को भेंट किये ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर

– मानवसेवा में हमारे पहाड़ के युवा सबसे आगे

टिहरी। पहाड़ परिवर्तन समिति ने आज टिहरी जिले के गजा पहुंचकर चार ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर क्षेत्रीय जनता को भेंट किये। जोकि स्थानीय अस्पतालों में रखे जाएंगे।
आपको बता दें कि, आज सुबह ही पहाड़ परिवर्तन समिति के संस्थापक उमेश कुमार हेलीकॉप्टर के माध्यम से टिहरी के गजा क्षेत्र में पहुंचे, उनके साथ रेड एफएम की टीम भी पहुंची।

इस दौरान उमेश ने कहा कि, कोरोना की इस दूसरी लहर में कोविड मरीजों में ऑक्सीजन की कमी पहाड़ी क्षेत्रों में भी काफी देखने को मिली और पहाड़ के अस्पतालों में ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर की आवश्यकता महसूस की गयी। इसी को ध्यान में रखते पत्रकार और समाजसेवी उमेशकुमार ने टिहरी जिले के इस दूरस्थ क्षेत्र को 04 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर भेंट किये।

आपको बता दें कि, गजा पहुँचे उमेशकुमार से मिलने दूरस्थ गांवो के सामाजिक कार्यकर्ता भी मिलने पहुंचे थे, जिन्हें कोरोना राहत सामग्री के पैकेट भेंट किये गए।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उमेशकुमार ने बताया कि, पहाड़ परिवर्तन समिति की टीमें ग्राउंडजीरो पर कुमाऊँ और गढ़वाल मंडल के दूरस्थ गाँवो तक पैदल और सड़क मार्ग से कोविड राहत सामग्री पहुँचा रही है। वहीं प्रथम चरण में हमारे द्वारा हेली के माध्यम से उत्तराखण्ड के कई जिलों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। वहीं अब पहाड़ो के अस्पतालों में कोविड काल में मरीजों के लिए सबसे आवश्यक ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर देने का कार्य किया जा रहा है।

उमेशकुमार ने कहा कि, मैं तो सिर्फ समाज का सहयोग कर रहा हूँ और आगे भी करता रहूँगा। उन्होंने कहा कि, पहाड़ों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ करने की दिशा में ही सारे राजनीतिक दलों को एकजुट होकर कार्य करना होगा।

उन्होंने कहा कि, जब हमारे इन पहाड़ों में कभी कोई हादसा, आपदा या गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य खराब हो जाता है तो रेफर सेंटर बन चुके इन अस्पतालों की वजह से हम लाचार हो जाते हैं और लोगो की जिंदगियां नहीं बचा पाते।

आगे उन्होंने कहा कि, समाज में परिवर्तन विचारों से ही होता है, जोकि आज इन पहाड़ों के युवाओ के अंदर मुझे दिखाई दे रहा है। हर कोई युवा सामाज के लिए यथासंभव कार्य कर रहा है, यही एक बड़ा बदलाव है। जिसकी वजह से एक बड़ा परिवर्तन निकट भविष्य में उत्तराखण्ड में देखेंगे।