ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी में देहरादून से तीन गिरफ्तार

ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी में देहरादून से तीन गिरफ्तार

देहरादून। ब्लैक फंगस बीमारी में प्रयोग होने वाले इंजेक्शन (Liposomal Amphotericin B Injection 50mg) की कालाबाजारी करते हुए तीन अभियुक्त मय इंजेक्शन तीन गिरफ्तार।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर पीड़ित पक्ष ने शिकायत की थी।

पांच Liposomal Amphotericin B Injection 50mg अभियुक्तों से बरामद किये गए है। जबकि बाजार में यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है।

112 पर शिकायत की सूचना पर थानाध्यक्ष द्वारा शिकायतकर्ता से बात की गई तो उसने बताया कि, उनकी रिश्तेदार ब्लैक फंगस से पीड़ित हैं और हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती है, जिसको इलाज के लिए इंजेक्शन की आवश्यकता है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि, सोशल मीडिया के माध्यम से वार्ता के बाद उन्हें किसी का कॉल आया और उसने 8,500 रुपए में इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की बात कही, जो निर्धारित मूल्य से अधिक है।

पुलिस ने एसओजी के माध्यम से शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर की लोकेशन जौलीग्रांट मिली।कालाबाजारी के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम गठित की गई।

पुलिस टीम ने इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए हिमालयन चौक जौलीग्रांट के पास से तीन लोगों को गिरफ्तार किया व उनका वाहन भी कब्जे में लिया गया। उनके पास से 5 लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन भी बरामद किए है।

थाना क्लेमेंट टाउन में अपराधियों के खिलाफ 107/ 21 धारा 420,188, 269, 270 आईपीसी में 52/53 आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा धारा 3 महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।