उलेमाओं की घोषणा, ईद पर केवल पांच लोग ही अदा करेंगें मस्जिदों में नमाज

उलेमाओं की घोषणा, ईद पर केवल पांच लोग ही अदा करेंगें मस्जिदों में नमाज

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कोरोना को देखते हुए हरिद्वार के ज्वालापुर में ईद के मौके पर मस्जिदों में केवल 5 व्यक्ति ही नमाज अदा कर सकेंगे। हरिद्वार जिलाधीकारी की कोरोना गाईडलाइन का पालन करते हुए घरों में ही नमाज अदा करने की अपील के बाद शहर के उलेमाओं ने एलान किया कि, मस्जिद में केवल 5 लोग ही नमाज के लिए आएंगे। बाकी सभी अपने घरों में ही नमाज अदा करें।

कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है, ऐसे में ईद के मुबारक मौके पर मुस्लिम समुदाय से घरों से ही नमाज अदा करने की गुजारिश की जा रही है। हरिद्वार के जिलाधीकारी सी रविशंकर ने भी मुस्लिम समुदाय से कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की है।

जिलाधीकारी की अपील के बाद मुस्लिम समुदाय के उलेमाओं ने भी लोगो से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ईद के मौके पर नमाज अदा करने की अपील की है। मुस्लिम उलेमाओं ने कहा है कि, मस्जिदों में केवल 5 लोगो को ही नमाज की इजाजत है। बाकी सभी अपने घरों में ही नमाज अदा करे। उलेमा लगातार मस्जिदों से भी एलान कर लोगो से कोरोना महामारी को देखते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहे है।

बता दें कि, कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है, इसी को देखते हुए हरिद्वार जिला अधिकारी द्वारा मुस्लिम समुदाय से ईद की नवाज को अपने घर में ही अदा करने की अपील की गई और इसका असर भी देखने को मिला। मस्जिदों के उलेमाओं ने भी मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर में ही ईद को अदा करने की अपील की है और मस्जिद में सिर्फ 5 लोग ही ईद की नमाज अदा करेंगे और वह भी सोशल डिस्टेंसिंग और माक्स पहनकर।